ईडी के समन पर अभिषेक बनर्जी बोले, मैं किसी का गुलाम नहीं

ईडी के समन पर अभिषेक बनर्जी बोले, मैं किसी का गुलाम नहीं
Purba Bardhaman : Trinamool Congress national General Secretary Abhishek Banerjee held a district review meeting at Bardhaman Uttar on Monday, May 15, 2023. (Photo: IANS/Twitter)
पूछताछ का सामना करने से कभी नहीं डरता- अभिषेक बनर्जी
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी समन का पालन नहीं करेंगे, जिसमें उन्हें पश्चिम बंगाल में हुए स्कूल भर्ती घोटाला मामले में 13 जून को एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा गया है। ईडी द्वारा सम्मन भेजे जाने के कुछ घंटों बाद गुरुवार शाम को बनर्जी ने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो वह ईडी की पूछताछ का सामना 8 जुलाई को राज्य में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद ही करेंगे।
बनर्जी ने मीडियाकर्मियों से कहा, यह मेरे चल रहे जनसंपर्क कार्यक्रम को खराब करने का एक स्पष्ट प्रयास है। मैं पूछताछ का सामना करने से कभी नहीं डरता। लेकिन इस समय मेरे पास 10 से 11 घंटे की लंबी पूछताछ का सामना करने यानी समय बर्बाद करने का समय नहीं है। मैं किसी का गुलाम नहीं हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि ईडी का नोटिस उसी दिन मिला, जिस दिन पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा की गई थी। बनर्जी ने कहा, इससे मेरे जनसंपर्क कार्यक्रम को खराब करने का इरादा स्पष्ट है। यदि केंद्रीय एजेंसी के पास शक्ति है, तो वे मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं। केंद्र सरकार और भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग विपक्षी दलों को आतंकित करने के लिए कर रही है। मैं किसी अधिकारी को दोष नहीं दे रहा हूं। मैं समझ रहा हूं कि ईडी और सीबीआई के अधिकारी मजबूरी में ऐसा कर रहे हैं। सीबीआई के अधिकारी स्कूल भर्ती घोटाला मामले में 20 मई को बनर्जी से नौ घंटे पूछताछ कर चुके हैं।

हालांकि, बनर्जी ने खुद उस मैराथन पूछताछ के परिणाम को बड़ा शून्य बताया। बनर्जी ने उस दिन सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय से बाहर आने के बाद मीडियाकर्मियों से कहा था, यह मेरे लिए और पूछताछकर्ताओं के लिए भी समय की बर्बादी थी। मैं पूछताछ के विवरण का खुलासा नहीं कर सकत, लेकिन पूरी कवायद व्यर्थ थी। ईडी अधिकारियों ने करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी मामले में गुरुवार को अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी से करीब चार घंटे तक पूछताछ की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 7:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story