संसद का शीतकालीन सत्र: अधीर ने 13 सांसदों के निलंबन पर फिर से विचार करने के लिए बिरला को लिखा पत्र

अधीर ने 13 सांसदों के निलंबन पर फिर से विचार करने के लिए बिरला को लिखा पत्र
  • अदीर रंज चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र
  • ये लेटर 13 सासंंदों के निलंबन के संबंध में लिखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि शीतकालीन सत्र के शेष भाग से 13 सांसदों के निलंबन के मामले पर समग्र रूप से फिर से विचार किया जाए और निलंबन को रद्द करने तथा सदन में व्यवस्था बहाल करने के लिए उचित कार्रवाई की जाए।

बिरला को लिखे अपने पत्र में चौधरी ने कहा कि लोकसभा के अध्यक्ष के रूप में, जिनके अधिकार और नियंत्रण में, "संसद भवन के परिसर" की सुरक्षा होती है, 13 दिसंबर को संसद भवन में हुई निर्लज्ज और एक तरह से विचित्र सुरक्षा उल्लंघन की गहराई से जांच करने के लिए आपने सही और उचित रूप से एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है।

उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर की घटना ठीक 22 साल पहले संसद भवन पर हुए हमले से अलग है, जो सीमा पार से कट्टर, अच्छी तरह से प्रशिक्षित और भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों द्वारा किया गया एक कृत्य था, जिसके परिणामस्वरूप हमला हुआ जिसमें सीआरपीएफ, दिल्ली पुलिस, सीपीडब्ल्यूडी और संसद सुरक्षा सेवा के सशस्त्र कर्मियों की मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर की हालिया घटना ने उन संस्थानों की सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को भी सामने ला दिया है जो हमारी लोकतांत्रिक प्रथाओं और लोकाचार का मूल हैं। उन्होंने कहा कि जिन सदस्यों को ''अनियंत्रित आचरण'' के कारण निलंबित किया गया है, वे बेहद परेशान करने वाले मुद्दों पर सरकार से स्पष्टीकरण के लिए दबाव डाल रहे थे, मेरे लिए उनके दृष्टिकोण को सुनना उचित प्रतीत होता है।

उन्होंने कहा, "उन कारकों पर विचार करते हुए, जिनके कारण 13 सदस्यों को निलंबित किया गया, मैं आग्रह करूंगा कि इस मामले को समग्र रूप से फिर से देखा जाए और निलंबन को रद्द करने और सदन में व्यवस्था बहाल करने के लिए उचित कार्रवाई की जाए।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Dec 2023 3:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story