लोकसभा चुनाव 2024: बंगाल के बाद असम में भी अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में टीएमसी, इंडी ब्लॉक से अलग हो गए हैं ममता के रास्ते?

बंगाल के बाद असम में भी अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में टीएमसी, इंडी ब्लॉक से अलग हो गए हैं ममता के रास्ते?
  • बंगाल के बाद दूसरे राज्य में भी अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी
  • असम टीएमसी चीफ रिपुन बोरा का बयान
  • असम के 4 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने की कोशिशों में लगी हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मारते हुए सबसे पहले 195 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जबकि इंडिया गठबंधन की तरफ से किसी भी सीट पर उम्मीदवारों के नाम का अब तक ऐलान नहीं किया गया है। सहयोगी दल इस देरी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते आए हैं। ममता बनर्जी ने सीट शेयरिंग पर बातचीत नहीं करने और देरी का हवाला देते हुए सबसे पहले अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, ममता बनर्जी ने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद भी टीएमसी को इंडिया गठबंधन के साथ बताया था। बंगाल के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) दूसरे राज्यों में भी अकेले चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है। पार्टी असम में जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

टीएमसी असम प्रमुख का बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस जल्द ही बंगाल के अलावा दूसरे राज्यों से भी उम्मीदवारों की घोषणा करने की तैयारी में है। पार्टी यह लगभग मान कर चल रही है कि इन राज्यों में भी इंडिया अलायंस के अंतर्गत सीटों का बंटवारा नहीं किया जाएगा। बुधवार को तृणमूल कांग्रेस असम के प्रमुख रिपुन बोरा ने कहा कि राज्य में इंडिया गठबंधन के साथ सीट बंटवारे की संभावना कम है इसीलिए पार्टी चार उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीएमसी बहुत जल्द असम के 14 में से 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इन चार में धुबरी, कोकराझार, लखीमपुर और करीमगंज लोकसभा सीटों का नाम शामिल हो सकता है।

डेरेक पहले ही साफ कर चुके हैं स्थिति

रिपुन बोरा से पहले टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन भी बंगाल के अलावा दूसरे राज्यों में भी अकेले चुनाव लड़ने की बात कर चुके हैं। फरवरी के आखिरी सप्ताह में डेरेक ने कहा था कि पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि बंगाल की 42 सीटों के अलावा असम और मेघालय की कुछ सीटों पर भी टीएमसी अकेले चुनाव लड़ेगी।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया है और बहुत जल्द उम्मीदवारों की भी घोषणा कर सकती है। इसके बाद टीएमसी के इंडिया गठबंधन के साथ बने रहने की संभावना काफी कम रह जाएगी। राज्य में कांग्रेस और ममता सरकार के बीच अक्सर तनातनी देखने को मिलती है। संदेशखाली मामले पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लगातार ममता सरकार पर हमलावर रहे हैं।

Created On :   7 March 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story