देश को इकोनॉमिक सुपर पावर बनाने का सपना पूरा करेंगे अन्नदाता किसान

देश को इकोनॉमिक सुपर पावर बनाने का सपना पूरा करेंगे अन्नदाता किसान
Yogi and Nitin Gadkari.
डिजिटल डेस्क, प्रतापगढ़/देवरिया। केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अन्नदाता की तकदीर तब बदलेगी जब वह उजार्दाता भी बनेगा। इस देश को दुनिया का इकोनॉमिक सुपर पावर बनाने का सपना किसान ही पूरा करेंगे।

गडकरी सोमवार को प्रतापगढ़ और देवरिया में थे। वह भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कहा कि ऊर्जा के विकल्पों पर जिस तरह से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रयास हो रहे हैं, उससे आने वाले वर्षों में देश ऊर्जा का निर्यातक बनेगा।

उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए एथेनाल उत्पादन पर अधिक जोर देने की जरूरत है। देश 16 लाख करोड़ रुपये का डीजल-पेट्रोल, गैस का आयात करता है। यदि एथेनॉल का उत्पादन बढ़ेगा तो आयात कम होगा और विदेश जाने वाला रुपया किसानों के घर जाएगा। उन्होंने कहा कि देश मे 1000 करोड़ लीटर एथेनाल की जरूरत है जबकि उत्पादन 500 करोड़ लीटर का ही है।

गडकरी ने कहा कि हाइड्रोजन ऊर्जा क्षेत्र का भविष्य है। उनकी मंशा है कि योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश हाइड्रोजन ऊर्जा बनाने वाला पहला राज्य बने क्योंकि योगी जी वेस्ट से वेल्थ बनाना जानते हैं। कचरे से, गंदे पानी से, बगास से हाइड्रोजन बन सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सौभाग्यशाली है कि उसके पास जमीन और पानी की कोई कमी नहीं है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में देश की तस्वीर बदल रही है। उनके नेतृत्व में हम सभी देश के लिए, देश की जनता के लिए काम करते हैं। हमारी एक ही सोच है, हम दिन चार रहें न रहें, तेरा वैभव अमर रहे मां।

कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में एक बार फिर श्रीमद्भागवत गीता के श्लोक यदा यदा ही धर्मस्यङ्घ का स्मरण कराते हुए कहा कि योगी जी ने यूपी से गुंडाराज को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कानून व्यवस्था में जो कड़ाई अपनाई, उससे दुर्जन शक्ति परास्त हो गई है।

केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री गडकरी ने कहा कि वह इलेक्ट्रिक वेहिकल, हवा में चलने वाली, पानी पर चलने वाली बस की बात करते हैं। और यह भी स्पष्ट करते हैं कि यह बातें हवा में नहीं हैं बल्कि जो कहूंगा, डंके की चोट पर करूंगा। बस आप सबका आशीर्वाद चाहिए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक राज्य बनेगा। किसानों की प्रगति होगी, रोजगार मिलेगा और उत्तर प्रदेश का रोड इन्फ्रास्ट्रक्टर अमेरिका के बराबर होगा। उन्होंने कहा कि आज देश भर में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की चर्चा है। किसी भी प्रदेश के विकास के लिए उद्योग बहुत आवश्यक है। उद्योग नहीं आएगा तो रोजगार नहीं मिलेगा और रोजगार नहीं होगा तो गरीबी दूर नहीं होगी। किसानों की प्रगति, इन्फ्रास्ट्रक्च र का विकास और औद्योगिक विकास में उत्तर प्रदेश बहुत तेज गति से प्रगति कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में हम आठ ग्रीन फील्ड कॉरिडोर बना रहे हैं, जो उत्तर प्रदेश के विकास में बहुत सहायक होंगे। केंद्रीय मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से उत्तर प्रदेश में 40 बाईपास बनाने जा रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story