पंचायत चुनाव हिंसा: पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, दो गुटों के बीच जमकर फायरिंग, एक की मौत, 5 बुरी तरह घायल

पंचायत चुनाव हिंसा: पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, दो गुटों के बीच जमकर फायरिंग, एक की मौत, 5 बुरी तरह घायल
  • पंचायत चुनाव से पहले 'लाल' हुआ पश्चिम बंगाल
  • एक की मौत, 5 लोग बुरी तरह घायल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। एक बार फिर खूनी झड़प की खबर आई है। बताया जा रहा है कि बीते दिन प्रदेश के कूचबिहार के दिनहाटा में सीएम ममता बनर्जी की रैली थी। जिसके ठीक एक दिन बाद यहां से हिंसा की खबर आई है। जानकारी के मुताबिक, इस झड़प में टीएमसी के दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसके दौरान एक टीएमसी कार्यकर्ता की गोली लगने से मौत हो गई। इसके अलावा कई कार्यकर्ता बुरी तरह जख्मी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

दरअसल, बंगाल पंचायत चुनाव 8 जुलाई को होना है। जिसके लिए प्रदेश की तीनों प्रमुख पार्टियां टीएमसी, कांग्रेस और बीजेपी जोर शोर से प्रचार कर रही हैं। लेकिन इस बीच हिंसा की भी खबरें खूब आ रही हैं। वोटिंग में अभी कुछ दिन शेष हैं। इस बीच नामांकन के दौरान राज्यभर से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। आलम यह है कि बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान कई लोगों की जान अब तक जा चुकी है।

हिंसा में एक की मौत, 5 घायल

जानकारी के मुताबिक, यह घटना मंगलवार सुबह-सुबह की है, जो दिनहाटा के जरीधल्ला में फैली। यहां दो गुट आपस में किसी बात को लेकर भिड़ गए। पहले कहा सुनी हुई फिर दोनों गुटों के बीच जमकर लात घूंसे चले। धीरे-धीरे यह घटना भयानक रूप लेती गई, फिर एक पक्ष की ओर से गोलीबारी होने लगी। जिसमें एक बाबू हक नाम की व्यक्ति की मौत हो गई। साथ ही गोलीबारी की वजह से 5 लोग जख्मी हो गए। जिनका इलाज जारी है। बता दें कि, जहां यह हिंसा हुई वो अंतर्राष्ट्रीय सीमा साझा करता है। यहां पहुंचने के लिए सिर्फ नाव ही साधन है। वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस चौंकना हो गई है और हिंसा वाले स्थान पर पहुंच मामले की जांच कर रही है।

कल भी हुई थी हिंसा

इससे पहले भी कई घटनाएं घट चुकी हैं। बीते सोमवार को ही मुर्शिदाबाद जिले के डोमकोल में हिंसा की खबर सामने आई थी। जहां टीएमसी और सीपीआईएम के समर्थक आपस में भिड़ गए थे। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर आरोप लगाया था कि, सबसे पहले उन्होंने माहौल बिगाड़ने के लिए उकसाया, जिसकी वजह से हिंसा हुई। हिंसा में बम और गोलीबारी का प्रयोग किया गया था। जिनमें चार कार्यकर्ता जख्मी हो गए थे। गनीमत रही कि किसी की हताहत होने की खबर समाने नहीं आई थी।

चुनाव के दौरान तैनात रहेंगे सुरक्षाबल

बंगाल चुनाव में हिंसा को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस ने केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती की मांग की थी, जो काफी तूल भी पकड़ा था। वहीं कोर्ट ने चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों की तैनाती का आदेश दे दिया है। जो चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों की 800 से ज्यादा कंपनियां तैनात रहेंगी ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे।

Created On :   27 Jun 2023 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story