मुलाकात के मायने: एनडीए में वापसी के बाद बिहार सीएम नीतीश कुमार की पीएम मोदी से मुलाकात

एनडीए में वापसी के बाद बिहार सीएम नीतीश कुमार की पीएम मोदी से मुलाकात
  • 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ
  • महागबंधन का दिया साथ, विपक्षी दलों का बनाया गुट
  • फिर एनडीए में हुई वापसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए में वापसी के बाद पहली बार बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। ये मुलाकात दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर हुई। आपको बता दें कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने महागठबंधन को छोड़कर बीजेपी नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हुई। और 28 जनवरी को बीजेपी के साथ जेडीयू ने मिलकर नई सरकार बनाई थी। मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद नीतीश कुमार की यह पीएम मोदी से पहली औपचारिक मुलाकात है।

आपको बता दें इससे पहले 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर नीतीश कुमार की जेडीयू पार्टी ने चुनाव लड़ा और बहुमत मिलने पर बीजेपी ने नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री बनाया। कार्यकाल के बीच में नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और महागठंबधन का दामन थाम कर सीएम पद की कमान संभाली थी। अब पिछले महीने के अंतिम दिनों में पुन एक बार उन्होंने एनडीए का दामन थामा है।

इससे पहले महागठबंधन में रहते हुए सीएम नीतीश कुमार ने देशभर में केंद्र सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ अभियान चलाया। और विपक्षी दलों का गठबंधन इंडिया तैयार किया। लेकिन आम चुनाव से पहले ही उन्होंने बाजी पलट दी। सीएम नीतीश ने देशभर के भाजपा-विरोधी दलों का गठजोड़ शुरू किया था। और पटना में विपक्षी एकता की पहली बैठक कराई थी।

Created On :   7 Feb 2024 1:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story