सियासी बयानबाजी: बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बड़ा दावा, बिहार में कभी भी गिर सकती है नीतीश सरकार!

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बड़ा दावा, बिहार में कभी भी गिर सकती है नीतीश सरकार!
  • पीएम तो छोड़िए, सीएम मैटेरियल भी नहीं रहे नीतीश - गिरिराज सिंह
  • गिरिराज सिंह के बयान से गरमाई बिहार की राजनीति
  • जदयू और राजद ने गिरिराज के दावों का किया खंडन

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सियासी हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के बयान से बिहार की राजनीति गरमा गई है। दरअसल गिरिराज सिंह ने अपने बयान में सत्तारूढ़ महागठबंधन की मौजूदा नीतीश सरकार के अस्थिर होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव जेडीयू विधायकों के संपर्क में है और नीतीश कुमार की सरकार कभी भी गिर सकती है।

आपको बता दें बीते दिनों बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड में बड़ा फेरबदल देखने को मिला। जेडीयू नेता ललन सिंह ने राष्ट्रीय बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली।

नीतीश को लेकर गिरिराज सिंह ने कई दावे किए हैं, हालांकि सिंह के दावों में कितनी सच्चाई है, इसका पता आने वाले समय में चलेगा। फिलहाल गिरिराज सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार की सरकार 2017 की तरह है। ललन सिंह को हटाकर नीतीश कुमार ने अपनी लुटिया डुबाने से तो बचा ली है लेकिन, लालू यादव के चक्रव्यूह में फंस चुके हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि लालू यादव विधायकों के संपर्क में हैं और सरकार कभी भी गिर सकती है। इसे टाला नहीं जा सकता है और तेजस्वी यादव नए सीएम हो सकते हैं। गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार के पीएम बनने की महत्वाकांक्षा पर कटाक्ष करते हुए कहा, "पीएम मैटेरियल तो छोड़िए अब वो सीएम मैटेरियल भी नहीं रहे।

जदयू और राजद दोनों दलों ने गिरिराज सिंह के सरकार पलटने के दावे का खंडन किया है। जदयू का कहना है कि ये सब सिर्फ अफवाहें हैं। राजद नेता व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गिरिराज सिंह के दावे को बेबुनियाद बताते हुए गलत ठहराया। तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन मजबूत है। फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है कि ये महज सियासी अटकलें हैं या इनमें कोई सच्चाई भी है। हालांकि, इससे पहले भी जब भाजपा ने ललन सिंह के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का दावा किया था तो पार्टी द्वारा इस्तीफे की बात को खंडित कर दिया गया था। जबकि बाद में इस्तीफे की बात सच हुई थी।

Created On :   31 Dec 2023 9:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story