लोकसभा चुनाव 2024: शोभायात्रा में शामिल हुए बीजेपी नेता वीडी शर्मा, लोगों को दी रामनवमी की शुभकामनाएं

शोभायात्रा में शामिल हुए बीजेपी नेता वीडी शर्मा, लोगों को दी रामनवमी की शुभकामनाएं
  • शोभायात्रा में शामिल हुए बीजेपी नेता वीडी शर्मा
  • लोगों को दी रामनवमीं की शुभकामनाएं
  • खजुराहो सीट से चुनाव लड़े रहे हैं वीडी शर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के पन्ना में श्रीराम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित शोभायात्रा में शामिल होने के लिए खजुराहो से बीजेपी सांसद प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा पन्ना पहुंचे।

यहां, उन्होंने शोभायात्रा में भगवान की आरती उतारी तथा शोभायात्रा में शामिल समस्त श्रृद्धालुओं एवं नगरवासियों को रामनवमी के पर्व की शुभकामनायें दी गईं।

गौरतलब है कि 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होने वाला है। जिसमें 102 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश में कुल सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण के चुनाव में 21 राज्यों सहित केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग होगी। साथ ही, दूसरा चरण 26 अप्रैल और तीसरा चरण का चुनाव 7 मई को होगा। वहीं, चौथा चरण 13 मई, पांचवा चरण 20 मई और छठे चरण का मतदान 25 मई को होगा। इसके अलावा देश में अंतिम चरण यानी सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। इन सभी चुनावों के नतीजे एक साथ 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

इन राज्यों में होगी वोटिंग

पहले चरण में सभी चरणों के मुताबिक सबसे ज्यादा सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण में तमिलनाडु की 39, राजस्थान की 12, उत्तर प्रदेश की 8, मध्य प्रदेश की 6, महाराष्ट्र की 5, बिहार की 4, उत्तराखंड की 5, असम की 4, पश्चिम बंगाल की 3, मणिपुर की 2, मेघालय की 2, अरुणाचल की 2, छत्तीसगढ़ की 1, मिजोरम की 1, नागालैंड की 1, सिक्किम की एक, त्रिपुरा की एक, अंडमान एंड निकोबार की 1, जम्मू-कश्मीर की 1, लक्षद्वीप की 1 और पुडुचेरी की 1 लोकसभा सीट पर चुनाव होंगे। बुधवार को इन सीटों पर प्रचार थम जाएगा।

मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर वोटिंग

इसके अलावा मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा, बालाघाट, जबलपुर, मंडला, सीधी, और शहडोल सीट पर वोट डाले जाएंगे।

Created On :   17 April 2024 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story