विधानसभा चुनाव 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की दूसरी सूची जल्द जारी कर सकती है बीजेपी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की दूसरी सूची जल्द जारी कर सकती है बीजेपी
  • नड्डा आवास पर देर रात चली बैठक
  • भाजपा केंद्रीय चुनाव समीति की बैठक के बाद हो सकता है फैसला
  • सीएम चौहान, वीडी शर्मा, भूपेंद्र और विजयवर्गीय ने किया मंथन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुकी बीजेपी जल्द दूसरी सूची जारी कर सकती है। इसके लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली आवास पर सोमवार 11 सितंबर को मध्यप्रदेश नेताओं के साथ बैठक हुई। देर रात तक चली इस बैठक के बाद ये कयास लगाए जा रहे है कि 13 सितंबर बुधवार को होने जा रही भाजपा केंद्रीय चुनाव समीति की बैठक के बाद प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है। 39 उम्मीदवारों की लिस्ट बीजेपी पहले ही जारी कर चुकी है।

आपको बता दें मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में कुछ महीने ही बाकी है। राजनैतिक दलों ने चुनाव जीतने की अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीएसपी और बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली सूची कर दी है। कांग्रेस की सूची का इंतजार है, मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में इस साल के नवंबर-दिसंबर माह में विधानसभा चुनाव होने है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी दूसरी सूची में 40 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इन 40 सीटों में वे सीटें शामिल है जिन्हें बीजेपी पिछले चुनाव में हार गई थी। इन्हें बी कैटेगरी में रखा है। बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के आवास पर सोमवार देर रात हुई बैठक में इन्हीं नामों पर चर्चा हुई। बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव शामिल थे।

Created On :   12 Sep 2023 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story