बीजेपी मिशन 29: कमलनाथ के गढ़ पर भाजपा की नजर

कमलनाथ के गढ़ पर भाजपा की नजर
  • मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा कांग्रेस नेता कमलनाथ के गढ़ के तौर पर जाना जाता है
  • लिहाजा भाजपा ने कमलनाथ के इस गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी शुरु कर दी है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा ऐसा जिला है, जिसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के गढ़ के तौर पर पहचाना जाता है, लिहाजा भाजपा ने कमलनाथ के इस गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी शुरु कर दी है।

दरअसल, राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की। मगर, छिंदवाड़ा उन विरले जिलों में है, जहां भाजपा एक भी सीट नहीं जीत पाई। इस संसदीय क्षेत्र की सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। अब भाजपा लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा में भी जीत दर्ज करना चाहती है। भाजपा के छिंदवाड़ा मिशन को लेकर संगठन पहले से सक्रिय है और सत्ता भी इस अभियान में जुट गई है।

मंगलवार को छिदवाड़ा के हिस्सा रहे पांढुर्ना को जिला का दर्जा मिलने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहुंचे। यहां उन्होंने जनसंवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, युवा सभी के विकास के लिए लगातार कार्य किया जाएगा। प्रदेश को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे। जनता के हित में लगातार कार्य किए जायेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि पहली बार आप सभी के बीच संवाद करने आया हूं। यह सिर्फ एक शुरुआत है, मैं लगातार आपके बीच आकर संवाद करता रहूंगा। संवाद के इस सिलसिले को जनसंवाद का नाम दिया गया है। जनता से बात करके, जनता की कठिनाइयों को समझकर हर समस्या का उचित समाधान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ भाई-बहन का नाता है। इस नाते आप सभी के बीच लगातार आता रहूंगा। आप सभी से बात कर आपकी समस्याओं का निराकरण करूंगा। जो छोटे, नवीन और पिछड़े जिले हैं, उनकी क्षेत्रानुसार स्थानीय कठिनाइयां हैं। इन कठिनाइयों को मौके पर जाकर समझना और समाधान करना जरूरी है। जिला बनने के बाद जिले की स्थानीय परेशानियों को दूर कर उसका विकास करना राज्य शासन का दायित्व है।

मुख्यमंत्री ने अफसरों को हिदायत देते हुए कहा कि शासकीय अमले का कर्तव्य है कि मुस्तैदी से अपना कार्य करें। जनहित के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन के निर्देशों का पालन करें। अपने कर्तव्यों के पालन के साथ ही जनता के प्रति संवेदनशील रहें। जनता के हित में लगातार कार्य करते रहें।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Dec 2023 4:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story