राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, भरतपुर रालोद के लिए छोड़ा

कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, भरतपुर रालोद के लिए छोड़ा
  • राजस्थान विधानसभा चुनाव में तीन सप्ताह शेष
  • राजस्थान में कांग्रेस की छठी सूची
  • 23 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए केवल तीन सप्ताह शेष रहने पर कांग्रेस ने शनिवार को 23 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की। पार्टी ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की सीट राष्‍ट्रीय लोक दल के लिए छोड़ दी।

कांग्रेस ने संगरिया विधानसभा सीट से अभिमन्यु पूनिया, भादरा विधानसभा सीट से अजीत बेनीवाल, दांता रामगढ़ से वीरेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने आहोर से सरोज चौधरी, लाडपुरा से नईमुद्दीन गुड्डू, सूरसागर से शहजाद खान, शेरहरह विधानसभा सीट से मीना कंवर को उम्मीदवार बनाया है।

इन 23 सीटों के साथ कांग्रेस ने अब तक 179 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें एक रालोद की सीट भी शामिल है। 31 अक्टूबर को कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की और फिर उसी दिन पांचवीं सूची में पांच उम्मीदवारों की घोषणा की।

26 अक्टूबर को पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। कांग्रेस ने इससे पहले 21 और 22 अक्टूबर को क्रमशः 33 और 43 उम्मीदवारों के साथ राजस्थान के लिए दो सूचियां जारी की थीं।

200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को पुनर्निर्धारित किया गया है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कांग्रेस राजस्थान में लगातार दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है और उसने रेगिस्तानी राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं और सात गारंटी की भी घोषणा की है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Nov 2023 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story