चतुष्कोणीय जालंधर उपचुनाव के लिए मतपत्रों की गिनती शुरू

चतुष्कोणीय जालंधर उपचुनाव के लिए मतपत्रों की गिनती शुरू
Chandigarh: Polling officials leave for their respective polling stations after collecting EVMs and other necessary inputs from the distribution center on the eve of the final phase of 2019 Lok Sabha elections, in Chandigarh on May 18, 2019. (Photo: IANS/PIB)
जालंधर उपचुनाव
डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ पंजाब के दलित बहुल दोआबा क्षेत्र में आरक्षित जालंधर संसदीय सीट के लिए चतुष्कोणीय मुकाबले में शनिवार सुबह मतगणना शुरू हो गई। 2019 के लोकसभा चुनावों में 63.04 प्रतिशत के मुकाबले उपचुनाव में 54 प्रतिशत से अधिक का मतदान हुआ है।

संगरूर की हार के बाद, जालंधर उपचुनाव को राज्य की 13 महीने पुरानी आम आदमी पार्टी (आप) के लिए लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है। इसने इस सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक सुशील रिंकू को मैदान में उतारा है।

शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी (शिअद-बसपा) गठबंधन ने जहां सुखविंदर कुमार सुखी को मैदान में उतारा है, वहीं भाजपा ने अकाली दलबदलू और पूर्व विधायक इंदर इकबाल सिंह अटवाल को टिकट दिया है। कुल 19 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

उपायुक्त जसप्रीत सिंह ने कहा कि मतगणना के लिए प्रत्येक मतगणना केंद्र पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर सहित 20 मतगणना दलों को तैनात किया गया है।

जनवरी में पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब चरण में हिस्सा लेने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी की मौत के कारण उपचुनाव हुआ था। कांग्रेस ने चौधरी की पत्नी करमजीत कौर को उम्मीदवार बनाया है,

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 May 2023 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story