बंगाल में निवेश लाने के लिए 'दीदी' को 'दादा' से उम्‍मीद

बंगाल में निवेश लाने के लिए दीदी को दादा से उम्‍मीद
बंगाल में निवेश लाने के लिए 'दीदी' को 'दादा' से उम्‍मीद

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल कैबिनेट के सदस्यों का एक वर्ग राज्‍य में निवेश आकर्षित करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख सौरव गांगुली को विदेश में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल करने का प्रयास कर रहा है। राज्य कैबिनेट के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उन्होंने इस अनुरोध के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान से संपर्क किया है।

कैबिनेट सदस्य ने कहा, "सौरव गांगुली राज्य की सफलता के प्रतीक हैं। विदेशी दौरा पश्चिम बंगाल को एक आदर्श निवेश स्थल के रूप में प्रदर्शित करने के लिए है। ऐसे में अगर वह मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं, तो इससे हमें मदद मिलेगी। हमें उम्मीद है कि वह सहमत होंगे।" ममता बनर्जी को 12 सितंबर को दुबई के लिए रवाना होना है। दुबई से उन्हें मैड्रिड जाना है और 23 सितंबर को वापस घर लौटना है।

दौरे का मुख्य उद्देश्य निवेश के अवसरों की तलाश करना है। हालांकि राज्य सरकार के अधिकारी या मुख्यमंत्री के कैबिनेट सहयोगी उनके विदेशी दौरे के कार्यक्रम के विवरण के बारे में पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। पता चला है कि इस बार मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा का मुख्य उद्देश्य दुबई और मैड्रिड में बसे अनिवासी भारतीय (एनआरआई) व्यवसायियों से बातचीत करना होगा।

राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा, "मुख्‍यमंत्री को यहां निवेश अनुकूल राज्य में निवेश के माहौल और उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे पर प्रकाश डालना चाहिए। उनसे से यह भी अपेक्षा की जाती है कि वह सहयोग और सहायता की प्रकृति को भी उजागर करें जो राज्य सरकार नए निवेश के लिए प्रदान करने को तैयार है। हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री की यह विदेश यात्रा बेहद सफल होगी।" उन्होंने यह भी कहा कि वहां के एनआरआई व्यापारियों के अलावा, मुख्यमंत्री के दुबई और स्पेन दोनों में शीर्ष चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बातचीत करने की भी उम्मीद है।

--आईएएनएस

एएमजे/एकेजे

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Sep 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story