ईडी एक्शन: ईडी की मुंबई में उद्धव गुट के नेता विधायक रवींद्र वायकर के ठिकानों पर रेड

ईडी की  मुंबई में उद्धव गुट के नेता विधायक रवींद्र वायकर के ठिकानों पर रेड
  • मुंबई पुलिस की ईओडब्ल्यू की प्राथमिकी से उपजा मामला
  • कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन का मामला
  • जोगेश्वरी में एक पांच सितारा होटल के निर्माण में अवैध मंजूरी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में उद्धव गुट के नेता और विधायक रवींद्र वायकर और उनके सहयोगियों से संबंधित 7 ठिकानों पर छापे मारे। ईडी ने छापे की ये कार्रवाई मुंबई के जोगेश्वरी में एक होटल के निर्माण के कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के एक मामले में की है।

भूमि उपयोग की शर्तों में कथित रूप से हेरफेर करके जोगेश्वरी में एक होटल के निर्माण के मामले में उद्धव गुट के नेता और विधायक रवींद्र वायकर और उनके सहयोगियों से संबंधित 7 स्थानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

शिवसेना (यूबीटी) के विधायक रवींद्र वायकर के आवासों पर सुबह से ईडी ने रेड मारी। आपको बता दें 64 वर्षीय वायकर उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट से शिवसेना के विधायक हैं और महाराष्ट्र विधानसभा में जोगेश्वरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। ईडी टीम ने विधायक और उनके कुछ सहयोंगियों के परिसरों पर छापेमारी कर रही है।

ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग का मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की प्राथमिकी से उपजा है, जिसमें विधायक पर एक बगीचे के लिए आरक्षित भूखंड पर एक पांच सितारा होटल के निर्माण के लिए अवैध रूप से मंजूरी प्राप्त करने का आरोप है। आरोप है कि इस डील से बीएमसी को भारी नुकसान हुआ।

Created On :   9 Jan 2024 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story