दिल्ली शराब घोटाला मामला: ईडी ने एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया

ईडी ने एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया
  • दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी ने केजरीवाल को समन भेजा
  • 2 नवंबर को पूछताछ के लिए केजरीवाल को बुलाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने कथित शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल को 2 नवंबर को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केजरीवाल से पूछताछ की थी। यह समन उस दिन आया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एस.वी.एन. भट्टी की पीठ ने यह भी निर्देश दिया कि सिसोदिया का मुकदमा छह से आठ महीने के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। पीठ ने आगे कहा कि अगर मुकदमा धीरे-धीरे आगे बढ़ता है तो सिसोदिया फिर से जमानत के लिए याचिका दायर कर सकते हैं।

न्यायमूर्ति खन्ना ने फैसला सुनाते हुए कहा कि हालांकि कई प्रश्‍न अनुत्तरित हैं, 338 करोड़ रुपये के हस्तांतरण के संबंध में एक पहलू अस्थायी रूप से स्थापित है। ईडी का मामला पिछले साल अगस्त में दर्ज की गई सीबीआई की एफआईआर पर आधारित है। ईडी ने इस महीने की शुरुआत में मामले के सिलसिले में आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को गिरफ्तार किया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Oct 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story