विधानसभा चुनाव 2023: तेलंगाना में चुनावी प्रचार की रफ्तार तेज, बीआरएस सरकार पर बरस रहे बीजेपी और कांग्रेस

तेलंगाना में चुनावी प्रचार की रफ्तार तेज,  बीआरएस सरकार पर बरस रहे बीजेपी और कांग्रेस
  • तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीट
  • बीआरएस की केसीआर सरकार
  • तेलंगाना में बहुकोणीय मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में मतदान 30 नवंबर को किया जाएगा। जबकि नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में तेलंगाना राज्य में वोटिंग 30 नवंबर को होगी। आज राजस्थान में मतदान हो रहा है। तेलंगाना में चुनावी प्रचार जोरों शोरों पर है। आज वहां बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में पीएम मोदी तो कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रियंका और राहुल गांधी ने प्रचार किया। बीजेपी और कांग्रेस ने राज्य की बीआरएस सरकार पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कहा लोगों ने हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखा है कि बीजेपी जो कहती है, उसे पूरा करती है। हमने वादा किया था कि हम तीन तलाक खत्म कर देंगे और हमने ऐसा किया। हमने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया जाएगा, महिलाओं के लिए आरक्षण दिया जाएगा। सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन और हमने इसे पूरा किया। हमने राम मंदिर बनाने का वादा किया था और यह भी किया जा रहा है। तेलंगाना में हमने हल्दी बोर्ड बनाने का वादा किया था और इसे भाजपा सरकार ने पूरा किया है। पीएम मोदी ने BRS पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि नाम बदलने से किया गया भ्रष्टाचार नहीं छिपेगा।

तेलंगाना के खम्मम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी नृत्य प्रस्तुत कर रहे लोक कलाकारों के साथ शामिल हुईं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "केसीआर के परिवार के हाथ में सबसे पैसे बनाने वाली मिनिस्ट्री है। सबसे ज्यादा पैसा जमीन,शराब, खनन से बनाया जाता है। ये तीनों मंत्रालय केसीआर के परिवार के हाथ में हैं। अगर आप भ्रष्ट नहीं होते तो ये तीनों मंत्रालय आपके परिवार के हाथ में नहीं होते।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि BRS ने अपने घोषणा पत्र में 1 लाख नौकरियां देने का वादा किया था। 8 से ज्यादा पेपर लीक हुए, भर्तियां हो नहीं पाई। 40 लाख बच्चों को मुफ्त शिक्षा देनी थी, वो भी नहीं हुआ। 7 लाख गरीबों को घर देने का वादा उन्होंने पूरा नहीं किया, प्रधानमंत्री मोदी ने इसका प्रयास किया।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रचार के दौरान कहा कि तृष्टिकरण की राजनीति का सबसे गंदा खेल आज तेलंगाना में देखा जा सकता है। ये सरकार सभी जाति को उनके हकों से वंचित करती है। मुस्लिम आरक्षण संविधान विरोधी है इसे किसी भी तरीके से लागू नहीं होने देना चाहिए। बीआरएस और कांग्रेस मिलकर देश को एक नए विभाजन की ओर लेकर जाना चाहती है।

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने AIMIM नेता जफर हुसैन मेराज के साथ घर-घर चुनाव अभियान में हिस्सा लिया

तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल 16 जनवरी 2024 को समाप्त होने जा रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने चुनाव जीता था, दिसंबर 2018 में टीआरएस ने भारी बहुमत से जीत हासिल की थी। हालांकि बाद में टीआरएस ने अपनी पार्टी का नाम बीआरएस कर लिया था। 2018 में चंद्रशेखर राव दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे ।

Created On :   25 Nov 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story