जी20: विश्वास की कमी के माहौल को विश्वास के रिश्ते में बदलने की जरूरत: मोदी

विश्वास की कमी के माहौल को विश्वास के रिश्ते में बदलने की जरूरत: मोदी
  • राजधानी दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है जी20 का आयोजन
  • पीएम मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं का स्वागत किया
  • आयोजन को लेकर की गई भव्य तैयारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में हाई-प्रोफाइल जी20 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं का स्वागत किया और महामारी के बाद 'वैश्विक विश्वास की कमी' के माहौल को विश्वास के रिश्ते में बदलने का आह्वान किया।

जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन की शुरुआत में अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में, मोदी ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जी20 समूह के स्थायी सदस्य के रूप में 55 सदस्य देशों के समूह अफ्रीकी संघ (एयू) का भी स्वागत किया। एयू अध्यक्ष और कोमोरोस के राष्ट्रपति अज़ाली असौमानी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के निमंत्रण पर विश्व नेताओं के बीच अपना स्थान ग्रहण किया।

उन्होंने कहा, ''कोविड के बाद की दुनिया विश्वास की कमी से जूझ रही है और (यूक्रेन) युद्ध ने इसे और गहरा कर दिया है।'' उन्होंने कहा कि हमें वैश्विक भलाई के लिए एक साथ चलने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, "हम ऐसे समय में रह रहे हैं जब सदियों पुरानी समस्याएं जवाब ढूंढ रही हैं, और हमें मानव-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की जरूरत है। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' का विचार हमारे लिए एक मार्गदर्शक हो सकता है।'' मोदी ने कहा, "भारत की जी20 की अध्यक्षता देश के अंदर और बाहर दोनों जगह समावेशन का प्रतीक बन गई है।"


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Sep 2023 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story