ऐसी तत्परता पहले दिखाई जाती तो हादसा नहीं होता: अधीर रंजन

ऐसी तत्परता पहले दिखाई जाती तो हादसा नहीं होता: अधीर रंजन
Kolkata: West Bengal Congress President Adhir Ranjan Chowdhury addresses a press conference in Kolkata, Wednesday, May 31, 2023. (Photo:Kuntal Chakrabarty/IANS)
डिजिटल डेस्क, बालासोर। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को ओडिशा के बालासोर का दौरा किया, जहां भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। उन्होंने एनडीआरएफ, ओडीआरएफ, प्रशासन और स्थानीय लोगों को बचाव और राहत कार्यों के लिए धन्यवाद दिया और सरकार पर भी हमला बोला। कांग्रेस नेता ने कहा, यदि दुर्घटना से पहले इस तरह की तत्परता दिखाई गई होती तो त्रासदी नहीं होती।

पूर्व रेल राज्य मंत्री चौधरी पार्टी नेता ए. चेल्ला कुमार के साथ बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां शुक्रवार शाम को भयानक ट्रेन दुर्घटना हुई, इसमें कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए। इससे 288 यात्रियों की मौत हो गई और 1,000 से अधिक घायल हो गए।

चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए सशस्त्र बलों, एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ, स्थानीय प्रशासन, लोगों और स्वयंसेवकों को बचाव और राहत कार्यों में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया। सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ये सारे इंतजाम घटना के बाद किए जा रहे हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि प्रयास नहीं किए जा रहे हैं, लेकिन यह सब घटना के बाद किया जा रहा है।

चौधरी ने कहा, अगर घटना से पहले इस तरह की तत्परता दिखाई गई होती, तो ऐसा कुछ नहीं होता। चौधरी और कुमार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को दुर्घटना स्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए नियुक्त किया था। इससे पहले दिन में शनिवार से दुर्घटना स्थल पर डेरा डाले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा जांच के दौरान दुर्घटना के मूल कारण की पहचान की गई है।

उन्होंने कहा कि शनिवार को दुर्घटनास्थल का निरीक्षण करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के मुताबिक मरम्मत का काम तेजी से चल रहा है. दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) ने एक बयान में कहा कि 21 डिब्बे पलट गए और पटरी से उतर गए। अब साइट को साफ किया जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Jun 2023 5:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story