लोकसभा चुनाव 2024: 'मैं कोई चवन्नी नहीं हूं, जो पलट जाउंगा', बीजेपी के साथ जाने की अटकलों के बीच जयंत चौधरी वीडियो का वायरल

मैं कोई चवन्नी नहीं हूं, जो पलट जाउंगा, बीजेपी के साथ जाने की अटकलों के बीच जयंत चौधरी वीडियो का वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे इंडिया गठबंधन को एक बाद एक कई झटके लग रहे हैं। पहले जहां बंगाल में ममता बनर्जी अकेले चुनाव में उतरने का फैसला किया। इसके बाद बिहार में नीतीश ने महागठबंधन छोड़ बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना, अब उत्तर प्रदेश में भी राष्ट्रीय लोक दल और सपा के गठबंधन टूटने की खबरें भी आ रही हैं। इसका कारण आएलडी के प्रमुख जयंत चौधरी के एनडीए गठबंधन में शामिल होने की खबरें हैं।

दरअसल, शुक्रवार को केंद्र सरकार द्वारा जयंत के दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा की गई। जिसके बाद जयंत ने पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद कहा। वहीं जब मीडिया ने उनसे बीजेपी के साथ गठबंधन करने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि अब मैं किस मुंह से मना करुं। उनके इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। एक या दो दिन में उनके द्वारा इसकी आधिकारिक घोषणा भी की जा सकती है।

वीडियो वायरल

इस बीच सोशल मीडिया पर जयंत चौधरी का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें वो बीजेपी के साथ गठबंधन करने से इनकार कर रहे हैं। इसमें वो कहते नजर आ रहे हैं, 'मैं कोई चवन्नी थोड़ी हूं, जो पलट जाऊंगा।' बता दें कि यह वीडियो यूपी विधानसभा के चुनाव से पहले का है। यानी वीडियो करीब 25 महीने पुराना है।

इस वीडियो को आरएलडी पार्टी ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर भी शेयर किया है। इस वीडियो में जयंत केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो को कांग्रेस समेत कई अन्य पार्टियों के कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर शेयर कर जयंत पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

यह भी पढ़े -'कोई कसर रहती है, अब मैं किस मुंह से इनकार करूं', बीजेपी के साथ गठबंधन पर बोले जयंत चौधरी

बता दें कि जिस आरएलडी से बीजेपी के गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही हैं उसका पश्चिमी यूपी में खासा दबदबा है। इसलिए इन दोनों का गठबंधन इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा झटका साबित होगा। इसका कारण यूपी के इस क्षेत्र की 27 लोकसभा सीटों पर जाट वोटर निर्णायक भूमिका में रहते हैं और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देकर बीजेपी ने यहां के जाट वोटरों को अपने साथ लाने की कोशिश की है।

Created On :   9 Feb 2024 6:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story