गठबंधन 'INDIA' की तीसरे दौर की बैठक से पहले अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा दावा- विपक्ष की ओर से हो पीएम पद के लिए उम्मीदवार

गठबंधन INDIA की तीसरे दौर की बैठक से पहले अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा दावा- विपक्ष की ओर से हो पीएम पद के लिए उम्मीदवार
  • केजरीवाल को लेकर 'आप' ने दिया बड़ा बयान
  • मुंबई में 'इंडिया' गठबंधन की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। केजरीवाल को पीएम कैंडीडेट बनाने की मांग उठी है। ये मांग खुद आम आदमी पार्टी ने की है। आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि, अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें।

विपक्ष की ओर से पीएम फेस को लेकर एएनआई से खात बातचीत में प्रियंका कक्कड़ ने कहा , "मौजूदा समय में देश में बहुच महंगाई है लेकिन इतनी कमरतोड़ महंगाई के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है। मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है।"

केजरीवाल पीएम के सामने मजबूती से खड़े- आप

कक्कड़ ने आगे कहा कि, अरविंद केजरीवाल लगातार लोगों के मुद्दे उठाते रहते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के आगे चट्टान की तरह खड़े रहते हैं। पीएम को अगर कोई नेता टक्कर दे सकता है तो वो केजरीवाल ही है। चाहे वो उनकी डिग्री का मामला हो या कुछ और, अरविंद केजरीवाल मुखर होकर बात रखते हैं।

प्रधानमंत्री के पास आर्थिक विजन नहीं- आप

पीएम मोदी पर आगे बोलते हुए आप प्रवक्ता ने कहा कि, प्रधानमंत्री के पास आर्थिक विजन की कमी है। देश की मैन्युफैक्चरिंग माइनस में चल रही है। लेकिन अरविंद केजरीवाल पीएम बनते हैं तो इंडिया मैन्युफैक्चरिंग का हब बनेगा। आप प्रवक्ता ने आगे कहा कि, लाइसेंस राज खत्म किया जाएगा। व्यापार करने के अच्छे मौके होंगे। शिक्षा इतनी अच्छी होगी कि बच्चे नए-नए आविष्कार करेंगे। विदेशों से छात्र डॉलर खर्च करके भारत में पढ़ने आएंगे।

मुंबई में 'इंडिया' की बैठक

गठबंधन 'इंडिया' की बैठक मुंबई में होने जा रही है, जो 31 अगस्त और 1 सितंबर को रखी गई है। दो दिनों की बैठक की अगुवाई शरद पवार और उद्धव ठाकरे करने वाले हैं। इस बैठक में 27 दलों के अध्यक्ष शामिल होंगे। सूत्रों के मानें तो, दो दिवसीय बैठक के दौरान इंडिया गठबंधन को अपना संयोजक मिल सकता है, जो आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेगा। जानकारी के मुताबिक, संयोजक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नाम आगे रखा गया है। लेकिन सीएम कुमार ने बीते दिनों कहा था कि उन्हें किसी भी पद का लालच नहीं है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर किन नामों पर मुहर लगती है।

Created On :   30 Aug 2023 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story