'INDIA' गठबंधन की आज से बैठक, मीटिंग से पहले एजेंडा तय, संयोजक के नाम पर लगेगी मुहर?

INDIA गठबंधन की आज से बैठक, मीटिंग से पहले एजेंडा तय, संयोजक के नाम पर लगेगी मुहर?
  • गठबंधन इंडिया की तीसरे दौर की बैठक
  • मीटिंग से पहले एजेंडा तय

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी गठबंधन इंडिया आज से दो दिन की बैठक करने जा रहा है। यह बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर तक होने वाली है। बैठक का एजेंडा लगभग तय हो गया है। गठबंधन INDIA की बैठक आज शाम साढ़े 6 बजे शुरू होगी। जिसके बाद शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे विपक्ष के नेताओं को डिनर देंगे।

एक सितंबर को सुबह करीब 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ग्रुफ फोटो सेशन होगा और गठबंधन इंडिया का लोगो का अनावरण किया जाएगा। एक सितंबर को दोपहर 2 बजे महाराष्ट्र कांग्रेस की तरफ से विपक्षी नेताओं को डिनर दिया जाएगा। डिनर के बाद INDIA गठबंधन के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमें दो दिन के बैठक का पूरा ब्योरा दिया जाएगा।

'बीजेपी की तानाशाही खत्म करना लक्ष्य'- कांग्रेस

बैठक को लेकर कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य केंद्र सरकार की तानाशाही को खत्म करना है। यह फैसला अलग-अलग राज्यों में पार्टियों की योग्यता के अनुसार लिया जाएगा।

28 दल होंगे बैठक में शामिल

एनडीए का मुकाबला करने के लिए विपक्ष के 28 दल मुंबई की बैठक में शामिल होने वाले हैं। विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में सीएन नीतीश कुमार की मेजबानी में हुई थी। जबकि दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी। जिसका नेतृत्व कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया था। इसी बैठक में उन्होंने गठबंधन को 'INDIA' नाम दिया गया था।

संयोजक पर बनेगी बात?

मुंबई में होने वाली INDIA गठबंधन की बैठक में तय किया जाएगा कि इस गठबंधन को किस तरह आगे ले जाया जाए ताकि आगामी आम चुनाव में बीजेपी को हराया जा सके। गठबंधन के संयोजक को लेकर भी इस बैठक में चर्चा होने वाली है। खबरें ये भी हैं कि दो दिन की इस बैठक में संयोजक के नाम पर मुहर लग सकती है ताकि प्रचार-प्रसार और रणनीति समय रहते हुए बनाया जा सके।

Created On :   31 Aug 2023 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story