अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: भारतीय-अमेरिकी खन्ना, रामास्वामी 1 नवंबर को आमने-सामने होंगे

भारतीय-अमेरिकी खन्ना, रामास्वामी 1 नवंबर को आमने-सामने होंगे
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए खन्ना, रामास्वामी 1 नवंबर को आमने-सामने होंगे

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी और डेमोक्रेटिक कांग्रेसी रो खन्ना 1 नवंबर को मैनचेस्टर के सेंट एंसलम कॉलेज के न्यू हैम्पशायर इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटिक्स में आमने-सामने होंगे। द हिल की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के तरीके के रूप में नवाचार में समान रुचि रखने वाले दो भारतीय-अमेरिकी आज अमेरिका में रूढ़िवादियों और उदारवादियों के बीच वैचारिक और राजनीतिक विभाजन पर बहस करेंगे।

जहां कैलिफोर्निया से चार बार के कांग्रेसी सदस्य खन्ना द्वारा अमेरिका के लिए अपनी लोकलुभावन आर्थिक दृष्टि पेश करने की संभावना है, वहीं रामास्वामी जीओपी की ओर से लोकलुभावन विचारों और बयानबाजी के आधार पर देश के लिए अपना खाका पेश करेंगे। न्यू हैम्पशायर खन्ना के लिए एक परिचित स्थान है, जहां उन्होंने कई मौकों पर यात्रा की है। उन्‍होंने हाल ही में मध्यावधि चुनाव के दौरान और 2024 के चुनाव चक्र में डेमोक्रेट को बढ़ावा देने के लिए यात्रा की थी।

द बोस्टन ग्लोब के रिपोर्टर और एनबीसी/एमएसएनबीसी ऑन-एयर राजनीतिक योगदानकर्ता जेम्स पिंडेल, जिन्होंने 20 वर्षों से अधिक समय तक न्यू हैम्पशायर की राजनीति को कवर किया है, बहस का संचालन करेंगे। रामास्वामी के साथ बहस का विचार खन्ना ने एक्स पर एक पोस्ट में सुझाया था। कैलिफोर्निया के 47 वर्षीय कांग्रेसी को "ठोस आदमी" कहते हुए, 38 वर्षीय रामास्वामी ने जवाब दिया कि उन्हें चर्चा करने में खुशी होगी।

एंटी-वोक क्रूसेडर ने एक्स पर लिखा, "आप एक ठोस व्यक्ति हैं, जिनसे मैं कई मुद्दों पर असहमत हूं, और मुझे किसी बिंदु पर चर्चा करने में खुशी होगी, बस इसे अभियान प्राथमिकताओं के संदर्भ में संतुलित करने की जरूरत है। यदि आप इसे नए तरीके से करने के इच्छुक हैं हैम्पशायर, मैं गेम हूं।" रामास्वामी और खन्ना दोनों अमेरिका में कई प्रमुख मुद्दों - जलवायु परिवर्तन, बंदूक सुधार और गर्भपात अधिकार - पर अलग-अलग विचार रखते हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, दोनों भारतीय अमेरिकियों के बीच "एक बड़ा वैचारिक अंतर" है। टाइम्स के मुताबिक, खन्ना कांग्रेसनल प्रोग्रेसिव कॉकस के सदस्य हैं और रामास्वामी ने रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के क्षेत्र में कुछ सबसे दूर-दराज़ पदों का समर्थन किया है। पिछले महीने द्विदलीय भावना का प्रदर्शन करते हुए रामास्वामी ने सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करने और राजनीति से पर्याप्त वित्तीय प्रभाव को हटाने पर सहमति देकर अमेरिकी कांग्रेस में सुधार के लिए खन्ना की पांच सूत्री योजना का समर्थन किया।

खन्ना ने बायोटेक उद्यमी के समर्थन को तुरंत स्वीकार करते हुए कहा कि वह राजनीति के क्षेत्र में नई पीढ़ी के साथ एक सामंजस्यपूर्ण, न्यायपूर्ण और बहुजातीय अमेरिका बनाने की उम्मीद करते हैं। इस साल जुलाई में खन्ना तब रामास्वामी के समर्थन में सामने आए जब एक टेलीवेंजेलिस्ट ने उनकी हिंदू आस्था को निशाना बनाया और नागरिकों से उन्हें वोट न देने के लिए कहा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 2:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story