जम्मू-कश्मीर : धारा 370 पर बहस के बाद निलंबित किए गए लेक्चरर बहाल

जम्मू-कश्मीर : धारा 370 पर बहस के बाद निलंबित किए गए लेक्चरर बहाल
  • जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक लेक्चरर को किया बहाल
  • अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में हुआ था पेश
  • सरकार ने अपने आदेश को लिया वापस

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सरकार ने रविवार को एक लेक्चरर को बहाल कर दिया, जिसे पहले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पेश होने के बाद निलंबित कर दिया गया था। एक अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर सरकार ने निलंबन आदेश रद्द कर दिया है और भट को "अपने मूल पोस्टिंग स्थान पर वापस रिपोर्ट करने" के लिए आमंत्रित किया है।

राजनीति विज्ञान के वरिष्ठ व्याख्याता जहूर अहमद भट का निलंबन अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान सुर्खियों में आया। सुप्रीम कोर्ट ने निलंबन के बारे में चिंता व्यक्त की थी और संकेत दिया था कि इसे "प्रतिशोध" की कार्रवाई के रूप में देखा जा सकता है। अदालत के समक्ष अपनी हाजिरी के दौरान भट ने 2019 के फैसले के खिलाफ दलील दी थी, जिसने जम्मू और कश्मीर के खास दर्जे को रद्द कर दिया और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Sep 2023 3:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story