कर्नाटक कांग्रेस का दावा, सिद्दारमैया को जान का खतरा; बीजेपी ने कहा, नफरत की राजनीति कर रही है कांग्रेस

कर्नाटक कांग्रेस का दावा, सिद्दारमैया को जान का खतरा; बीजेपी ने कहा, नफरत की राजनीति कर रही है कांग्रेस
New Delhi: Karnataka CM Siddaramaiah leaves the war room at 15 GRG after having a meeting with Deputy CM DK Shivakumar, Congress in-charge for Karnataka Randeep Surjewala and party's general secretary KC Venugopal over the formation of the state cabinet, in New Delhi,Thursday, May 25, 2023.(Photo:IANS/Anupam Gautam)
डिजिटल डेस्क, बंगलुरू। कर्नाटक कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया को जान का खतरा है। पार्टी ने भाजपा के पूर्व मंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एम. लक्ष्मण ने गुरुवार को मैसूर में कहा कि सीएम सिद्दारमैया को अब भी बीजेपी से जान का खतरा है।

उन्होंने कहा, हम पूर्व मंत्री अश्वथ नारायण के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मैसूरु के पूर्व शासक टीपू सुल्तान की तरह सिद्दारमैया को खत्म करने का उनका बयान अभी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सिद्दारमैया पर हमला किए जाने की संभावना है।

लक्ष्मण ने आगे कहा, अगर सिद्दारमैया को कुछ होता है, तो बीजेपी और अश्वथ नारायण पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। अश्वथ नारायण को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, हमने मैसूर के देवराजा पुलिस थाने में अश्वथ नारायण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने सदन के अध्यक्ष को इस संबंध में पहले ही सूचित कर दिया है।

लक्ष्मण ने कहा कि बयान के पीछे की मंशा का पता लगाया जाना चाहिए।

उधर अश्वथ नारायण ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी राज्य में नफरत की राजनीति कर रही है।

अश्वथ नारायण ने दावा किया कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही पुलिस पर दबाव बनाकर उनके खिलाफ एफआईआर करा दी गई। उन्होंने दावा किया, मैंने मैसूर के तत्कालीन शासक टीपू सुल्तान के प्रति सिद्धारमैया के प्रेम पर बयान दिया था। मेरी उनसे कोई जातीय दुश्मनी नहीं है।

उन्होंने कहा, मैंने अपने बयान के लिए माफी भी मांगी थी। मामला वहीं खत्म हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस नफरत की राजनीति कर रही है।

विवादित बयान 15 फरवरी को मांड्या जिले के सथानूर गांव में चुनाव प्रचार के दौरान दिया गया था। कांग्रेस नेताओं ने इस संबंध में 17 फरवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लक्ष्मण ने शिकायत में कहा था कि अश्वथ नारायण ने सिद्दारमैया को खत्म करने का आह्वान कर सार्वजनिक रूप से लोगों को भड़काया है।

अश्वथ नारायण ने कहा था, मांड्या के लोग कुछ भी हासिल कर सकते हैं। शुरूआत मांड्या से होनी चाहिए। अन्यथा टीपू प्रशंसक सिद्दारमैया सबसे आगे आ जाएंगे। आप तय करें कि आप टीपू चाहते हैं या सावरकर। उरी गौड़ा और नन्जे गौड़ा ने टीपू के साथ क्या किया। उन्होंने उसे खत्म कर दिया। इसी तरह सिद्दारमैया को भी खत्म कर देना चाहिए।

अश्वथ नारायण बेंगलुरु में मल्लेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और भाजपा के प्रमुख वोक्कालिगा नेताओं में से एक हैं। वह ऑपरेशन कमल में सबसे आगे थे, जिसने 2019 में जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के गिरने के बाद भाजपा को सत्ता में लाया था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 May 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story