नेहरू जयंती: खड़गे, सोनिया व राहुल ने जयंती पर पंड‍ित नेहरू को दी श्रद्धांजलि

खड़गे, सोनिया व राहुल ने जयंती पर पंड‍ित नेहरू को दी श्रद्धांजलि
  • आज पंड‍ित नेहरू की 134वीं जयंती
  • मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी सहित कांग्रेस नेताओं ने भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी सहित कांग्रेस नेताओं ने भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी 134वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की, साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि 'भारत माता को आज 'हिंद के जवाहर' के मूल्यों की जरूरत है। खड़गे, सोनिया गांधी, वेणुगोपाल और अजय माकन, मनिकम टैगोर सहित कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार सुबह शांति वन में पुष्पांजलि अर्पित की।

एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, '''नागरिकता देश की सेवा में है': पंडित जवाहरलाल नेहरू, आधुनिक भारत के निर्माता, भारत को शून्य से शिखर तक ले जाने वाले पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती पर श्रद्धांजलि , लोकतंत्र के निडर संरक्षक और हमारे प्रेरणा स्रोत।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "उनके प्रगतिशील विचारों ने सभी चुनौतियों के बावजूद भारत के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक विकास को आगे बढ़ाया और देश के लोगों को बिना किसी भेदभाव के, देश को हमेशा पहले रखते हुए, हर पल एक साथ रहने के लिए प्रोत्साहित किया।"

राहुल गांधी ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "पंडित जवाहरलाल नेहरू एक विचार हैं - स्वतंत्रता, प्रगति, न्याय के। भारत माता को आज उनके 'हिंद के जवाहर' के इन मूल्यों की, एक विचारधारा की तरह, हर दिल में जरूरत है।" गौरतलब है क‍ि नेहरू के जन्मदिन को 'बाल दिवस' के रूप में मनाया जाता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Nov 2023 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story