मध्यप्रदेश सियासत: मध्य प्रदेश में बंद नहीं होगी 'लाडली बहना योजना', मुख्यमंत्री का ऐलान

मध्य प्रदेश में बंद नहीं होगी लाडली बहना योजना, मुख्यमंत्री का ऐलान
  • राज्यपाल के अभिभाषण में लाडली बहना योजना का जिक्र न होने से संशय गहरा गया था
  • लाडली लक्ष्मी योजना सहित पूर्व से संचालित सभी योजनाएं जारी रहेगी - सीएम यादव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल मंगु भाई पटेल के अभिभाषण में लाडली बहना योजना का जिक्र न होने से इस योजना पर संशय गहरा गया था। मगर, राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने साफ कर दिया है कि लाडली लक्ष्मी योजना सहित पूर्व से संचालित सभी योजनाएं जारी रहेगी।

राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए लाडली बहना योजना की शुरुआत की थी। विधानसभा का सत्र शुरू हुआ तो हर किसी को उम्मीद थी कि राज्यपाल के अभिभाषण में इस योजना का जिक्र जरूर होगा। मगर, ऐसा नहीं हुआ। राज्यपाल पटेल के अभिभाषण में लाडली बहना योजना का जिक्र न होने पर विपक्ष हमलावर था और कांग्रेस लगातार यही बात कह रही थी कि सरकार इस योजना को बंद करने जा रही है।

विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत ने भी राज्यपाल के अभिभाषण का जिक्र करते हुए सवाल उठाया कि आखिर इस योजना का अभिभाषण में जिक्र क्यों नहीं था। राज्यपाल के अभिभाषण में भोपाल गैस त्रासदी से पीड़ित महिलाओं को पेंशन लागू करने का उल्लेख कर दिया, लाडली बहना है प्रदेश की, जिनकी वजह से सरकार आई, असल में गलती शिवराज सिंह चौहान से हो गई, मोदी जी की लाडली बहना कहते तो वह शायद नहीं जाते, लेकिन, उन्होंने मेरी लाडली बहन, मेरे भांजे-भांजी, मेरी सरकार कहा तो जिसकी वजह से यह सरकार आई, उसके साथ वादा खिलाफी न हो। आप उत्तर में कहें कि क्या इस योजना को लागू रखेंगे और क्या लाडली बहनों को 3,000 रुपये तक राशि मुहैया कराएंगे। मैं केवल यह पूछना चाहता हूं कि लाडली बहनों को मासिक आर्थिक सहायता के साथ देंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अपने जबाव में साफ कर दिया है कि लाडली लक्ष्मी योजना से लेकर कोई भी योजना बंद नहीं होगी। अभी योजनाओं के लिए हमने पर्याप्त धनराशि रखी है। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया है कि राज्य में लाडली बहना योजना जारी रहेगी। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ विधायक कैलाश विजयवर्गीय भी कह चुके हैं कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी, जिसका उल्लेख घोषणा पत्र में किया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 3:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story