झारखंड में लव जेहाद को मुद्दा बना हेमंत सरकार पर हमलावर है भाजपा

झारखंड में लव जेहाद को मुद्दा बना हेमंत सरकार पर हमलावर है भाजपा
Hemant Soren-Nishikant Dubey.

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में भाजपा लव जेहाद को बड़ा मुद्दा बनाकर हेमंत सोरेन सरकार की घेराबंदी में जुटी है। हाल में हुई कुछ घटनाओं का हवाला देते हुए भाजपा के तमाम छोटे-बड़े नेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ऐसी घटनाओं को राज्य सरकार की ढिलाई और तुष्टिकरण की नीति का नतीजा बता रहे हैं।

मॉडल मानवी राज और तनवीर प्रकरण के पहले गिरिडीह में एक नाबालिग छात्रा से गैंगरेप के बाद उसकी हत्या में मो. कैफ अंसारी, आशिक अंसारी और फारुख अंसारी के नाम सामने आने, रामगढ़ में अरमान खान नामक एक शख्स द्वारा ममता नामक एक महिला की हत्या जैसी घटनाओं पर भाजपा नेताओं का कहना है कि ऐसे आरोपियों को सरकारी तंत्र का संरक्षण मिल रहा है।

सारठ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रणधीर ने गुरुवार को एक ट्विट में दावा किया है कि जामताड़ा के करमाटांड़ निवासी इस्माइल मियां, जो पहले से कई बच्चों का पिता है, उसने ग्राम ताराबाहल की एक आदिवासी युवती को लव जिहाद का शिकार बनाकर धर्मांतरण कराया है। विधायक के अनुसार उन्होंने इसकी सूचना जामताड़ा के डीसी, एसपी और करमाटांड़ थाने की पुलिस को दी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है, क्योंकि ऐसे लोगों की हिम्मत हेमंत की वजह से है।

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड में लव जिहादियों की हिम्मत काफी बढ़ गई है। उन्होंने कहा है कि बीते 14 जनवरी को रामगढ़ में अरमान खान ने लव जिहाद में ममता की निर्ममता से हत्या कर दी। ममता की हत्या के बाद अरमान का भाई आरजू खान ममता की बहन को जान से मारने की धमकी देने लगा। इस मामले में काफी दबाव के बाद आरजू की गिरफ्तारी हुई। अब वही आरजू जेल से निकलकर फिर से एक लड़की पर जबरन दोस्ती करने का दबाव बनाते हुए बुधवार (31 मई) की रात आठ अपराधियों के साथ जबरन उसके घर घुसा और उसे जान से मारने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है। आखिर ऐसे लोगों को कौन संरक्षण देता है, जो दोबारा अपराध करने से भी नहीं हिचकते। मरांडी ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को द केरला स्टोरी एक काल्पनिक फिल्म मात्र लगती हो, लेकिन झारखंड में बड़े पैमाने पर ऐसा षड्यंत्र चल रहा है, इन षड्यंत्रों को रोकने की दिशा में वे अपना राजधर्म निभाएं।

पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड में संगठित रूप से लव जिहाद चलाया जा रहा है। अबकी बार रांची की मानवी सिंह इसकी शिकार हुईं हैं। हेमंत सरकार की तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति ने इसे झारखंड में पांव पसारने का मौका दिया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Jun 2023 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story