NCP Crisis: देर रात शिंदे-फडणवीस की हुई मीटिंग, महाराष्ट्र को मिलेगा नया चीफ मिनिस्टर?

NCP Crisis: देर रात शिंदे-फडणवीस की हुई मीटिंग, महाराष्ट्र को मिलेगा नया चीफ मिनिस्टर?
आज महाराष्ट्र बीजेपी विधायक दल की बैठक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में बैठकों का दौर जारी है। एनसीपी में टूट ने प्रदेश की सियासत को उथल-पुथल कर दिया है। बीते दिन एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई दी। जिसमें पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। शरद पवार के साथ बेटी सुप्रिया सुले भी मौजूद रही। पार्टी बैठक के बाद शरद पवार ने मीडिया से कहा कि, जो लोग एनसीपी पर अपनी दावेदारी कर रहे हैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि, मैं ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष हूं। सीनियर पवार से बगावत करने के बाद अजित पवार गुट ने दावा किया था कि, 30 जून को एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। जिसमें अजित पवार को अध्यक्ष चुना गया था। चाचा-भतीजे की सियासी लड़ाई के बीच आज बीजेपी अपने विधायकों और एमएलसी के साथ बैठक करने जा रही है। जिसमें मौजूदा महाराष्ट्र की सियासत को लेकर चर्चा होने वाली है।

उद्धव गुट के नेता शिंदे गुट में शामिल

उद्धव ठाकरे गुट की नेता नीलम गोरे मुंबई में राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुई।

नासिक जाएंगे शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार 8 जुलाई को एक दिवसीय दौरे पर नासिक जाएंगे। जहां वो शाम 4 बजे येवला, नासिक में बैठक करने वाले हैं।

जयंत और जितेंद्र शरद के घर पहुंचे

महाराष्ट्र की सियासत आज दिन भर गरम रहने वाली है। शरद पवार गुट गुट के नेता जयंत पाटिल,जितेंद्र आव्हाड और अन्य नेता मुंबई में सीनियर पवार के आवास पर पहुंचे।

सब ढोंग कर रहे- संजय राउत

उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने कहा, अजीत पवार की वजह से तो इन लोगों ने (एकनाथ शिंदे गुट) शिवसेना को छोड़ी थी और अब साथ जुड़े हैं। "अजीत पवार शिवसेना को खत्म कर रहे हैं, ये एकनाथ शिंदे और उनके 40 चोरों ने कहा था। अब वो साथी हो गए, ये ढोंग है।"

'सामना' में मोदी सरकार पर हमला

सियासी उठापटक पर शिवसेना यूबीटी का मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला गया है। सामना में लिखा गया है "महंगाई को लेकर यूपीए सरकार के नाम का ढिंढोरा पीटते हुए मोदी सरकार 2014 में सत्ता में आई थी। बीते नौ वर्षों से केंद्र में लगातार उन्हीं की सत्ता है, पर महंगाई और दर वृद्धि की स्थिति क्या है? दर वृद्धि और महंगाई बिल में छिपकर बैठ गई है क्या? हकीकत यही है कि मोदी राज में न दर वृद्धि थमी है, न ही महंगाई छिपकर बैठी है।"

शिंदे-फडणवीस की देर रात हुई मुलाकात

बीजेपी विधायक दल की बैठक से ठीक पहले भाजपा के कद्दावर नेता और प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बीती रात सीएम एकनाथ शिंदे के आवास पर जाकर मिले। जहां दोनों वरिष्ठों के बीच देर रात तक बातचीत चली। शिंदे-फडणवीस के इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। विपक्षी पार्टियों का दावा है कि, जल्द ही एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है और उनके जगह किसी और को प्रदेश का नया चीफ मिनिस्टर बनाया जा सकता है।

Created On :   7 July 2023 4:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story