विवादित बोल: राष्ट्रीय महिला आयोग ने नीतीश कुमार से 'आपत्तिजनक' टिप्पणी के लिए देश की महिलाओं से माफी मांगने को कहा

राष्ट्रीय महिला आयोग ने नीतीश कुमार से आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए देश की महिलाओं से माफी मांगने को कहा
  • नीतीश कुमार के बयान पर सियासत गरमाई
  • राष्ट्रीय महिला आयोग ने नीतीश से माफी मांगने को कहा

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मंगलवार को बिहार विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की "आक्रामक" टिप्पणी की निंदा की और उनसे देश की महिलाओं से तत्काल माफी मांगने को कहा। एनसीडब्ल्यू ने एक्स पर एक बयान में कहा : "हमने विधानसभा में नीतीश कुमार द्वारा महिलाओं की प्रजनन क्षमता और शिक्षा के संबंध में दिए गए हालिया बयान की कड़ी निंदा की और इसे देश की आबादी से जोड़ा। ऐसी टिप्पणियां न केवल प्रतिगामी हैं, बल्कि बेहद असंवेदनशील भी हैं। बिहार के मुख्यमंत्री को इस बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए देशभर की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।"

इस बीच, भाजपा की बिहार इकाई ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "देश के राजनीतिक इतिहास में नीतीश कुमार जैसा अभद्र नेता किसी ने नहीं देखा होगा" और मांग की कि "सार्वजनिक स्थानों पर नीतीश कुमार के दोहरे अर्थ वाले संवादों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए"। . यह पूछते हुए कि कोई व्यक्ति इस तरह से "अश्‍लील" कैसे हो सकता है, इसमें कहा गया कि उन्होंने "विधानसभा में और फिर विधान परिषद में अश्‍लील बयान दिया। उन्होंने बिहार विधानसभा में पुरुष और महिला संबंधों का पोस्टमॉर्टम करके अपना चरित्र उजागर किया। महिला सशक्तिकरण के नाम पर उन्होंने अपनी सबसे घटिया सोच का पुख्ता सबूत दिया है। वह अब बिहार पर सिर्फ एक बोझ हैं।''

नीतीश कुमार ने जब विधानसभा में अपने जनसंख्या नियंत्रण सिद्धांत को समझाया तो कई विधायक अपनी हंसी नहीं रोक पाए और कुछ महिला सदस्यों को अजीब महसूस हुआ। जाति सर्वेक्षण रिपोर्ट पर विस्तार से बताते हुए उन्होंने तर्क दिया कि महिलाओं की शिक्षा ने राज्य को जनसंख्या को नियंत्रित करने में मदद की है। हालांकि, उनके स्पष्टीकरण से महिला विधायकों को अजीब लगा क्योंकि उन्होंने कुछ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

नीतीश कुमार ने कहा, "शादी के बाद पुरुष अपनी पत्‍नी को यौन संबंध स्थापित करने के लिए कहते हैं, लेकिन जैसा कि हमने बिहार में महिलाओं को शिक्षित किया है, वे अपने पतियों को सही समय पर ऐसा करने से रोकने के लिए कहती हैं। इसके कारण बिहार की जनसंख्या नियंत्रण में है।" यह सुनकर पीछे बैठे कुछ विधायक हंस रहे थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story