राकांपा का 21 जून को रजत जयंती समारोह, शरद पवार भी होंगे शामिल

  • रजत जयंती समारोह
  • शरद पवार होंगे शामिल
  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की रजत जयंती
डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में जिम्मेदारियों के बंटवारे के बाद अब पार्टी अगले सप्ताह से अपना रजत जयंती वर्ष मनाने के लिए तैयार है। राज्य राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटिल ने घोषणा की है कि, समारोह 21 जून को मध्य मुंबई के किंग्स सर्कल के शनमुखानंद हॉल में होगा।

राकांपा ने अहमदनगर जिले के केदगांव में 9 जून को 24वां स्थापना दिवस मनाने और रजत जयंती वर्ष में प्रवेश करने पर कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई थी। लेकिन, बिपरजॉय चक्रवात को देखते हुए कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था।

बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को होने वाली राष्ट्रीय विपक्षी दलों की बैठक से पहले 21 जून को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का भव्य समारोह आयोजित किया जा रहा है, जिसमें राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी शामिल होंगे।

एनसीपी के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब सुप्रीमो शरद पवार दो राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्षों के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे और बैठक में पार्टी की भविष्य की राजनीतिक और चुनावी रणनीतियों पर विचार-विमर्श करेंगे।

अगर एनसीपी की सियासी ताकत को देखें तो पार्टी अपनी स्थापना के बाद से लगभग साढ़े 17 साल तक सत्ता में रही है। पहले 15 साल तक कांग्रेस के साथ और बाद में ढाई साल महाविकास अघाड़ी की सहयोगी के रूप में सत्ता में भागीदारी निभाई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story