ईरान ने कहा, आईआरजीसी कमांडर की हत्या पर प्रतिक्रिया देने का उसके पास अधिकार

ईरान ने कहा, आईआरजीसी कमांडर की हत्या पर प्रतिक्रिया देने का उसके पास अधिकार
तेहरान, 2 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान ने कहा है कि उसे सीरिया में हाल ही में एक अनुभवी ईरानी कमांडर की हत्या पर "उचित स्थान और समय पर" प्रतिक्रिया देने का अधिकार है।

तेहरान, 2 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान ने कहा है कि उसे सीरिया में हाल ही में एक अनुभवी ईरानी कमांडर की हत्या पर "उचित स्थान और समय पर" प्रतिक्रिया देने का अधिकार है।

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने सोमवार को राजधानी तेहरान में एक साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) के एक कमांडर पर हमला करने के लिए इज़रायल की निंदा की, जो सीरियाई सरकार के अनुरोध पर आतंकवाद से लड़ने के लिए दमिश्क में था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कनानी की टिप्पणी सीरिया में "सैन्य सलाहकार" के रूप में कार्यरत सैय्यद रज़ी मौसवी के 25 दिसंबर 2023 को दमिश्क में एक मिसाइल हमले में मारे जाने के एक सप्ताह बाद आई है।

प्रवक्ता ने कहा कि सीरिया में ईरानी सलाहकारों के खिलाफ इजरायली हमले "एक स्वतंत्र राज्य और संयुक्त राष्ट्र के सदस्य के रूप में अरब राज्य की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का स्पष्ट उल्लंघन है और क्षेत्र में शांति और सुरक्षा को चुनौती देने के उद्देश्य से एक दुस्साहस है"।

मौसवी दिवंगत ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के साथी थे, जो जनवरी 2020 में बगदाद हवाई अड्डे के पास अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए थे।

इससे पहले दिसंबर 2023 में, आईआरजीसी ने कहा था कि उसके दो सदस्य "सीरिया के इस्लामी प्रतिरोध मोर्चे में एक सलाहकार मिशन का संचालन करते समय" इजरायली बलों द्वारा मारे गए थे।

ईरान का कहना है कि दमिश्क के निमंत्रण पर सीरिया में उसकी सलाहकार की भूमिका है।

इज़रायल ने सीरिया में ईरान से जुड़े पोस्टों को बार-बार निशाना बनाया है।

--आईएएनएस

एकेजे

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jan 2024 11:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story