आप ने कर्नाटक में उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक आप ने कर्नाटक में उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। आम आदमी पार्टी की कर्नाटक इकाई ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची सोमवार को जारी की। इस सूची में 28 नाम हैं। सभी उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने एक बयान में दावा किया कि न सिर्फ उसने अब तक सबसे ज्यादा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है बल्कि 224 विधानसभा क्षेत्रों में से 168 सीटों पर लोगों को ईमानदार विकल्प प्रदान किया है।इसमें कहा गया है कि आप ने सबसे ज्यादा किसानों, युवाओं, महिलाओं और शिक्षित पेशेवरों को टिकट दिया है।

आम आदमी पार्टी ने कहा, हमारे उम्मीदवारों की जीतने की संभावना तय करने का पैमाना उनकी ईमानदारी और सेवा भाव है न कि बाहु बल। कर्नाटक के लोग तीनों पारंपरिक पार्टियों से त्रस्त हो चुके हैं। इसीलिए, आप वास्तविक चुनौती दे रही है।

पार्टी ने कहा कि उसके उम्मीदवारों की औसत उम्र 47 साल है। हमने 16 किसान, 13 महिलाएं, 18 अधिवक्ता, 10 डॉक्टर और 10 इंजीनियर को टिकट दिए हैं। पांच उम्मीदवार डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त हैं। इनके अलावा 41 स्नातकोत्तर और 82 स्नातक पास हैं।

उसने कहा, हम अपने उम्मीदवारों और दिल्ली तथा पंजाब में किए गए अपने काम के दम पर चुनाव लड़ेंगे। हम जनता के लिए प्रशासन देने का एक मौका चाहते हैं। हमें विश्वास है कि कर्नाटक के लोग अपने समर्थन और वोट का आशिर्वाद हमें देंगे।

आप के प्रदेश मीडिया संयोजक जगदीश वी. सदम ने कहा, सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा कर्नाटक में आप की इंट्री से निश्चित रूप से घबराए हुए हैं। उन्हें डर है कि उनकी लूट की राजनीति समाप्त हो जाएगी। वे अपने धनबल और बाहुबल से उम्मीदवारों को डराकर और प्रलोभन देकर आप के अभियान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 April 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story