आप शराब नीति के मुद्दे पर लड़ाई को संसद ले गई, राज्यसभा में दिया नोटिस

AAP took the fight on the issue of liquor policy to Parliament, notice given in Rajya Sabha
आप शराब नीति के मुद्दे पर लड़ाई को संसद ले गई, राज्यसभा में दिया नोटिस
नई दिल्ली आप शराब नीति के मुद्दे पर लड़ाई को संसद ले गई, राज्यसभा में दिया नोटिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा शराब नीति की सीबीआई जांच के आदेश के बाद आप ने राज्यसभा में कार्यस्थगन का नोटिस देकर लड़ाई को संसद में ले गई। पार्टी इस बात से खफा है कि ईडी द्वारा सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली सरकार के दूसरे मंत्री को निशाने पर लिया है।

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली सरकार के खिलाफ सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग को लेकर नियम 267 के तहत निलंबन का नोटिस दिया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने आप सरकार की आबकारी नीति 2021-22 की सीबीआई जांच की सिफारिश की, और मुख्य सचिव को नीति में संशोधन और कार्यान्वयन में शामिल अधिकारियों की भूमिकाओं पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

एक सूत्र के अनुसार, दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण, संशोधन और कार्यान्वयन में घोर उल्लंघन और जानबूझकर चूक को गंभीरता से लेते हुए, जो मुख्य सचिव की रिपोर्ट में उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है।

विकास से परिचित एक सूत्र ने कहा कि अधिकारियों को अनियमितताओं के बारे में सचिव और सक्षम प्राधिकारी के संज्ञान में लाना चाहिए था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 July 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story