आप बनाम भाजपा : दिल्ली को मंगलवार को मिल सकता है नया मेयर

AAP vs BJP: Delhi may get new mayor on Tuesday
आप बनाम भाजपा : दिल्ली को मंगलवार को मिल सकता है नया मेयर
नई दिल्ली आप बनाम भाजपा : दिल्ली को मंगलवार को मिल सकता है नया मेयर
हाईलाइट
  • स्थायी समिति के छह सदस्यों को शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी के नगर निगम मुख्यालय में मंगलवार को फिर से नगर निगम के मेयर का चुनाव करने के लिए पार्षदों की बैठक होगी। तीन सप्ताह पहले नवनिर्वाचित पार्षदों की पहली बैठक एल्डरमेन की शपथ को लेकर गरमागरम बहस के कारण स्थगित कर दी गई थी।

एमसीडी के दोनों मुख्य हिस्सेदार- आम आदमी पार्टी और भाजपा - अपनी पार्टी से मेयर और स्थायी समिति में अधिक से अधिक सदस्यों को लाने के लिए अधिकतम प्रयास कर रही हैं।

मेयर पद के लिए आप ने शैली ओबेरॉय और भाजपा ने रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है, जबकि आप के आले मोहम्मद इकबाल और भाजपा के कमल बागड़ी डिप्टी मेयर पद के लिए मैदान में हैं। मंगलवार को सिविक सेंटर में सुबह 11 बजे से सदन शुरू होना है। कार्यसूची के अनुसार, पहले पार्षद, फिर एल्डरमेन, उसके बाद मेयर, डिप्टी मेयर और अंत में स्थायी समिति के छह सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी।

एमसीडी के एजेंडे पर प्रतिक्रिया देते हुए आप एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पार्टी एजेंडे से सहमत है। उन्होंने कहा, आप एमसीडी की एजेंडे की सूची से पूरी तरह सहमत है, लेकिन हम भाजपा से भी इसका पालन करने का अनुरोध करते हैं। कल 24 जनवरी को हमारे सभी पार्षद सदन में एजेंडे की सूची के अनुसार भाग लेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jan 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story