आप की मुसीबत बनते जा रहे है जेल में मंत्री के ठाठ, भाजपा का हमला

AAPs trouble is becoming ministers chic in jail, BJP attacks
आप की मुसीबत बनते जा रहे है जेल में मंत्री के ठाठ, भाजपा का हमला
नई दिल्ली आप की मुसीबत बनते जा रहे है जेल में मंत्री के ठाठ, भाजपा का हमला
हाईलाइट
  • मंत्री के ठाठ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खान-पान और उसमें बदलाव किए जाने पर तिहाड़ के अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी। कोर्ट ने कल दोपहर 2 बजे तक का समय दिया। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की मेडिकल रिपोर्ट पर विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने के लिए तिहाड़ के अधिकारियों को सोमवार तक का समय दिया। आपको बता दें मंत्री सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट में वजन कम करने की बात कही थी।

तिहाड़ जेल में बंद आप सरकार में शामिल मंत्री सत्येन्द्र जैन के जेल से अलग अलग तरीके  सुविधा युक्त वीडियो सामने आ रहे है। जिसे लेकर भाजपा ने आप पार्टी पर हमलावर हो गई है। बीजेपी के तमाम नेता आप को भ्रष्टाचार के जीते जागते कठघरे में खड़ा कर रही है। 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान के जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि  दिल्ली में AAP के स्वास्थ्य मंत्री 6 महीने से जेल में हैं और जेल में मजे और मसाज दिनों का आनंद उठा रहे हैं। AAP सत्ता का आनंद तो उठाती थी, भ्रष्टाचार करके जेल में जाकर भी आनंद कैसे उठाया जाता है, ये उसका जीता जागता उदाहरण हैं

इस दौरान मंत्री ने जेल प्रबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोर्ट में आकर खाने की तकलीफ की बात करते हैं लेकिन उन्हें(सत्येंद्र जैन) खाने की ऐसी प्लेट मिल रही है, जैसी फाइव स्टार होटल में भी न मिले। मिनरल वाटर मिल रहा है, जेल में मसाज हो रही है, ये कैसी जेल है?

पूर्व IPS किरण बेदी ने आप पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब आपको ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो दूसरों से अलग हैं तो वह जेल नहीं वह एक तरह से हाउस अरेस्ट है। जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो वे (जेल प्रबंधक) क्या कार्रवाई करेंगे?

अगर नियमों में अनुमति है तो उपराज्यपाल उनके (सत्येंद्र जैन) निलंबन की सिफारिश राष्ट्रपति से कर सकते हैं। ऐसा कैसे हो सकता है कि जेल में रहते हुए जेल मंत्री नियमों का उल्लंघन करें? यह भी पता करना चाहिए कि इनको वेतन मिल रही है? क्योंकि निलंबन में वेतन नहीं मिलती

पूर्व IPS  का कहना है कि अगर जेल की नियमावली से हटकर कुछ करना होता है तो आपको कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। अगर इनके पास (सत्येंद्र जैन) मंत्री पद है और साथ में वेतन भी ले रहे हैं तो वह किस बात का वेतन ले रहे हैं? वह अंदर से कौन सा काम कर रहे हैं? किसकी अनुमति से कर रहे हैं? 

Created On :   23 Nov 2022 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story