उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: एबीपी सी वोटर सर्वे से सामने आया यूपी सीएम का चेहरा, जानें कौन है यूपी की पंसद ?

January 11th, 2022

हाईलाइट

  • चुनाव में डिजिटल प्रचार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। चुनाव की तारीखों के ऐलाने के बाद सियासी हवाओं ने रफ्तार पकड़ ली हैं। सात चरणों में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर सबसे निगाहें टिकी हुई है। 10 फरवरी से  पहले चरण का मतदान होगा। और 10 मार्च को नतीजे आएगे। 

चुनाव आयोग की तरफ से 15 जनवरी तक रैली यात्रा रोड़ शो प्रतिबंध के चलते चुनावी प्रचार घरों की देहरी से ही होगा। रोक की वजह से राजनैतिक पार्टियों का चुनावी प्रचार थम सा गया है। केंद्रीय चुनाव आयोग के डिजिटल प्रचार के निर्देश के बाद हर दल  डिजिटल सोशल मीडिया की तैयारी में जुटी हैं। हालांकि कुछ छोटे दल आयोग के इस फैसले का पुरजोर विरोध कर रहे हैं।  अब ऑनलाइन प्रचार का जनता के वोटों पर क्या असर पड़ेगा इसे जानने के लिए एबीपी न्यूज़ सी वोटर ने यूपी की जनता का मन टटोला। सर्वे में जनता सीएम के तौर पर किसे देखना चाहती है इस पर भी सवाल किया गया। 

यूपी राज्य के लिए सीएम की पहले पसंद कौन के सवाल पर सबसे पहला नाम योगी आदित्यनाथ का लिया।  43 प्रतिशत लोगों ने राज्य के सीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ का नाम लिया।  इसके बाद 34 प्रतिशत लोग चाहते थे कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सीएम का पद सौंपा जाए जबकि मायावती तो 14 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया। इस बीच चौकानें वाली बात ये है कि केवल 4 प्रतिशत लोग प्रियंका को अपने सीएम के रूप में देखना चाहते थे।

यूपी में सीएम की पसंद कौन ?
सी वोटर का सर्वे

योगी आदित्यनाथ -  43%
अखिलेश यादव-     34 %
मायावती-              14%
प्रियंका गांधी -         4%


यूपी में सीएम की पसंद कौन ?
सी वोटर का सर्वे

                          नवंबर-    दिसंबर-     आज

योगी आदित्यनाथ -  41%       -41%         43%
अखिलेश यादव-     32%       -34 %        34 %
मायावती-              16%       -15%         14%
प्रियंका गांधी -         5%         -4 %           4%

खबरें और भी हैं...