चाचा शिवपाल के सम्मान में अखिलेश उतरे मैदान में, विधासभा में आगे बैठने की मांग की

Akhilesh landed in the field in honor of uncle Shivpal, demanded to sit ahead in the assembly
चाचा शिवपाल के सम्मान में अखिलेश उतरे मैदान में, विधासभा में आगे बैठने की मांग की
उत्तर प्रदेश सियासत चाचा शिवपाल के सम्मान में अखिलेश उतरे मैदान में, विधासभा में आगे बैठने की मांग की

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भतीजे अखिलेश यादव व चाचा के बीच चल रही तनातनी के बारे में हर कोई जानता है। अक्सर दोनों के बीच बयानों को लेकर आपसी टकराव भी देखने को मिलता रहता है। उसके बावजूद भी अखिलेश यादव अब चाचा शिवपाल यादव के सम्मान में उतर आए हैं। अखिलेश ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर विधानसभा सदन में आगे बैठाने की मांग की है।

अखिलेश ने कहा है कि चाचा शिवराज वरिष्ठ नेता हैं, जिन्हें पीछे की जगह आगे जगह मिलनी चाहिए, उनका पीछे बैठना ठीक नहीं है। हालांकि, शिवपाल यादव भी पहले इसके संबंध में पत्र लिखकर अपनी बात रख चुके हैं। शिवपाल यादव चाहते हैं कि उन्हें विधानसभा सदन में बैठने के लिए आगे वाली सीट मिले। 

चाचा के समर्थन में उतरे अखिलेश

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को एक पत्र लिखा और अनुरोध किया कि शिवपाल यादव को विधानसभा में आगे की सीट दी जाए। जिसके बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है। अचानक अखिलेश के हृदय परिवर्तन को लेकर सियासत में हलचल तेज हैं। अखिलेश ने शिवपाल यादव की मांग का समर्थन कर बड़ी पहल की है। अखिलेश के पीछे बैठने वाले चाचा शिवपाल यादव भी भतीजे के पास नहीं बैठना चाहते हैं। सीनियर नेता होने के नाते पहले ही विधानसभा अध्यक्ष से अपने स्थान बदलने की सिफारिश कर चुके हैं। गौरतलब है कि वर्तमान में शिवपाल यादव सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं।

सपा के विधायकों की बदल चुकी है कुर्सी

विधानसभा में समाजवादी पार्टी सदस्यों ने किन्हीं कारणों से अपनी कुर्सी चेंज कर दी है। कुछ वरिष्ठ विधानसभा सदस्यों को अब आगे की सीटें दी गई हैं। इसी कड़ी में शिवपाल यादव ने खुद की सीट बदलने का अनुरोध किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इकबाल महमूद व महबूब अली को अगल-बगल की सीट दी गई है। जबकि इरफान सोलंकी व उनके साथी विधायक को साथ बैठने के लिए पहले से तय सीट बदल दी गई है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि युवा विधानसभा सदस्य संग्राम सिंह व आशु मलिक को आगे की सीट आवंटित कर दी गई है। बताया जा रहा है कि सपा के 17 विधायकों की कुर्सी बदल चुकी है।

Created On :   13 Sep 2022 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story