देश से माफी मांगे अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav apologizes to the country
देश से माफी मांगे अखिलेश यादव
केंद्रीय मंत्री देश से माफी मांगे अखिलेश यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भाजपा की योगी सरकार को हराने का दावा कर रहे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने जिन्ना के बहाने भाजपा को एक बड़ा चुनावी मुद्दा थमा दिया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक भाजपा के दिग्गज नेताओं ने अखिलेश यादव के जिन्ना के महिमामंडल वाले बयान को लेकर निशाना साधना शुरू कर दिया है । आईएएनएस से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से लोकसभा सांसद संजीव बालियान ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें तो अखिलेश यादव की सोच पहले से ही पता थी लेकिन जिन्ना की तारीफ करके तो अखिलेश ने सारी हदें ही पार कर दी है।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि जिन्ना जो देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है, उसकी तारीफ एक पूर्व मुख्यमंत्री करें यह निंदनीय है। विभाजन के दौरान मारे गए लाखों लोगों की आत्मा आज रो रही होगी। संजीव बालियान ने कहा कि एक तरफ देश को जोड़ने वले सरदार पटेल और दूसरी तरफ देश को तोड़ने वाला जिन्ना , दोनों की कोई तुलना ही नहीं हो सकती और ऐसा बयान देने के लिए अखिलेश यादव को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। आईएएनएस से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने समाजवादी पार्टी की सोच को शुरू से ही तुष्टीकरण वाली सोच बताते हुए कहा कि इनकी सोच भी जिन्ना की सोच के नजदीक है इसलिए इनकी सरकार में अपराध और दंगे बढ़ जाते हैं।

दरअसल , प्रदेश की योगी सरकार को 2022 में सत्ता से बाहर करने के मिशन के साथ अखिलेश यादव लगातार प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं, यात्राएं निकाल रहे हैं। खास चुनावी रणनीति के तहत अब तक अखिलेश योगी सरकार पर शासन-प्रशासन , कानून व्यवस्था , किसान आंदोलन, महिलाओं की हालत और चुनावी वायदों को पूरा न कर पाने का आरोप लगाते हुए ही निशाना साध रहे थे लेकिन हरदोई की रैली में जिन्ना का महिमामंडन कर, उन्हे सरदार पटेल और महात्मा गांधी की तरह आजादी दिलाना वाला बता कर, सपा सुप्रीमो ने भाजपा के हाथ एक बड़ा मुद्दा थमा दिया है।

(आईएएनएस)

Created On :   1 Nov 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story