द्रौपदी मुर्मू : राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के दौरान प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप, तृणमूल विपक्ष की रैंक में शामिल

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कथित प्रोटोकॉल उल्लंघन के खिलाफ एक पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

विपक्ष ने सदन के सभापति को एक पत्र लिखा है जिसमें आरोप लगाया है कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के लिए बैठक व्यवस्था में प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ है। कई विपक्षी सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को उनकी गरिमा के अनुरूप सीट पर नहीं बैठाया गया।

जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि पत्र पर तृणमूल के भी हस्ताक्षर हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि तृणमूल सांसद सुखेंदु शेखर रे ने पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

बाद में राज्यसभा में जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो खड़गे ने मूल्य वृद्धि पर नियम 267 के तहत चर्चा की मांग की। विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी जारी रखी और सदन के वेल में जमा हो गए।

सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। तृणमूल के डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पांच साल हो गए हैं, लेकिन इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई है। विपक्षी सदस्यों ने विरोध जारी रखा और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.