अमित शाह ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

Amit Shah pays tribute to Mahatma Gandhi and Lal Bahadur Shastri on their birth anniversary
अमित शाह ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी
गांधी जयंती अमित शाह ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 153वीं जयंती है, वहीं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी आज जयंती है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दोनों को याद कर श्रद्धांजलि दी और नमन किया। अमित शाह ने महात्मा गांधी के प्रति लिखा, सत्य, अहिंसा व शांति के पथप्रदर्शक महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें कोटिश नमन करता हूं।

उनके स्वदेशी, स्वभाषा, स्वराज व सहकार के विचार हर भारतीय को राष्ट्रसेवा की प्रेरणा देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी जी के आदर्शो पर चलकर मोदी सरकार भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृतसंकल्पित है।

वहीं दूसरी तरफ अमित शाह ने लाल बहादुर शास्त्री के बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि राष्ट्र के प्रेरणापुरुष भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री ने अपनी सादगी, दृढ़ नेतृत्व व निस्वार्थ राष्ट्रसेवा से आजाद भारत के इतिहास में स्वर्णिम अध्याय लिखा। उनके जय जवान-जय किसान के नारे ने देश को एकजुट कर जन-जन में राष्ट्र प्रथम की भावना का संचार किया।

उनकी जयंती पर उन्हें नमन। गौरतलब है कि आज गांधी जयंती पर भारत सरकार और लोकसभा समेत कई जगहों पर अलग अलग कार्यक्रम आयोजित कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Oct 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story