बेलगावी सीमा विवाद: आप सर्वदलीय बैठक में भाग लेना चाहती है

Belagavi border dispute: AAP wants to attend all-party meeting
बेलगावी सीमा विवाद: आप सर्वदलीय बैठक में भाग लेना चाहती है
कर्नाटक सियासत बेलगावी सीमा विवाद: आप सर्वदलीय बैठक में भाग लेना चाहती है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई बेलगावी सीमा विवाद के संबंध में एक सर्वदलीय बैठक पर विचार कर रहे हैं, ऐसे में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वी रेड्डी ने बुधवार को मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर आप के एक प्रतिनिधि को बैठक में भाग लेने की अनुमति देने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि, आप कर्नाटक के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, समय आ गया है कि सभी दल एक साथ आएं और राज्य के हितों को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों के खिलाफ लड़ें। उन्होंने कहा, राज्य सरकार को सर्वदलीय बैठक के लिए आम आदमी पार्टी को भी आमंत्रित करना चाहिए।

आप नेता ने कहा- हालांकि आम आदमी पार्टी को भारत के चुनाव आयोग के कानून के अनुसार राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता मिलना अभी बाकी है। हालांकि, मौजूदा परि²श्य में आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी माना जा सकता है और बैठक के लिए बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा- आम आदमी पार्टी के पास अनुभवी और जानकार लोग हैं जो राज्य के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। उदाहरण के लिए, बृजेश कलप्पा ने पिछले एक दशक से जल बंटवारे के मुद्दे और सीमा विवाद पर सर्वदलीय बैठकों में भाग लिया है। पृथ्वी रेड्डी ने पत्र में कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सर्वदलीय बैठक में हमारी पार्टी का योगदान मजबूत, अभिनव और सार्थक होगा। मुख्यमंत्री को राज्य के हित में पूरा प्रयास करना चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story