श्रीनगर में आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र के आश्रितों को बिहार सरकार देगी मुआवजा

Bihar government will give compensation to the dependents of Virendra killed in the terrorist attack in Srinagar
श्रीनगर में आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र के आश्रितों को बिहार सरकार देगी मुआवजा
घाटी में आतंकी हमला श्रीनगर में आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र के आश्रितों को बिहार सरकार देगी मुआवजा

डिजिटल डेस्क, पटना। कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले बिहार के भागलपुर के रहने वीरेंद्र पासवान के आश्रितों को बिहार सरकार ने दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। पासवान की हत्या पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए कहा कि वे इस घटना से मर्माहत हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपने शोक संवेदना में कहा कि 5 अक्टूबर को श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में बिहार के भागलपुर जिला के जगदीशपुर प्रखंड अंतर्गत वादे सैदपुर गांव के रहने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या से मर्माहत है। मुख्यमंत्री ने इस आतंकी हमले में मृत स्वर्गीय वीरेंद्र पासवान के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देशित दिया है।

उल्लेखनीय है कि भागलपुर के रहने वाले पासवान श्रीनगर में गोलगप्पे बेचने का काम करते थे। पांच अक्टूबर को आतंकियों ने उनकी गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। बताया जाता है कि मृतक के परिजनों ने श्रीनगर में ही अंतिम संस्कार कर दिया। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार को आतंकवादियों ने दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। श्रीनगर के ईद्गाह इलाके के एक सरकारी उच्च मायमिक विद्यालय में आतंकवादियों ने दो शिक्षकों पर करीब से गोलीबारी की, जिससे दोनों की मौत हो गईं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Oct 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story