संसदीय कार्यवाही में बाधा डालकर सवालों से बच रही है भाजपा : कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति संसदीय कार्यवाही में बाधा डालकर सवालों से बच रही है भाजपा : कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर

डिजिटल डेस्क, पणजी। कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने शनिवार को आरोप लगाया कि सत्ताधारी सदस्य अडानी घोटाला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संबंधों पर सवालों से बचने के लिए संसद की प्रक्रिया को बाधित कर रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, मणिकम टैगोर ने कहा, हम चाहते हैं कि संसद चले, लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं चाहती है क्योंकि हम अडानी के घोटाले और मोदी और अडानी के बीच संबंधों के बारे में सवाल पूछ रहे हैं। इसके लिए सत्ता पक्ष द्वारा कार्यवाही को अवरुद्ध किया जा रहा है। लेकिन हम इन मुद्दों को उठाते रहेंगे।

मणिकम टैगोर, जो कांग्रेस के गोवा प्रभारी भी हैं, पार्टी की बैठकों और हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा में भाग लेने के लिए राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारतीय लोकतंत्र पर अपनी टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देना चाहते थे, लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा, राहुल गांधी गुरुवार से बोलना चाहते हैं, क्योंकि रक्षामंत्री, कानून मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री द्वारा आरोप लगाए गए थे. वह स्पष्ट करना चाहते थे और अपने विचार रखना चाहते थे। उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

टैगोर ने आगे कहा, यह लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है। संसदीय कार्यवाही पर हमले से पता चलता है कि मोदी सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास नहीं करती है। विपक्षी दल अडानी घोटाले पर संयुक्त संसदीय समिति की मांग कर रहे हैं। सभी 18 पार्टियां इसकी मांग कर रही हैं।

उन्होंने अफसोस जताया- संसद में पिछले एक सप्ताह से विपक्ष को बोलने की अनुमति नहीं है। भाजपा नेता संसद के कामकाज को रोक रहे हैं। भारत में संसद के इतिहास में पहली बार, सत्ताधारी दल संसद को स्थगित करने में शामिल है। केवल मंत्रियों को संसद में बोलने की अनुमति है। सभी 18 विपक्षी दलों के सदस्यों को बोलने का अवसर नहीं दिया जाता है।

इस बीच, गोवा में कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति ने राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाई है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story