पूर्ण टीकाकरण : भाजपा ने ली दिल्ली-एनसीआर में वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी, शुरू किया अभियान

November 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा की दिल्ली इकाई ने राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में पूर्ण रूप से कोविड-19 टीकाकरण कवरेज सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है। यह कदम राज्य इकाई के नवीनतम हर घर दस्तक अभियान के तहत उठाया जा रहा है जो गोल मार्केट क्षेत्र से शुरू होकर बुधवार तक स्वामी शिव नारायण मंदिर बीआर कैंप और रेसकोर्स क्लब को कवर कर चुका है। भाजपा के एक सदस्य ने कहा, अभियान के दौरान, लोगों से टीकाकरण स्टेटस मांगा जाता है और जिन लोगों को अब तक वैक्सीन नहीं दिया गया है, उन्हें उनके नजदीकी केंद्र में इसे करवाने के लिए कहा जाता है, जहां केंद्र सरकार द्वारा मुफ्त में खुराक उपलब्ध कराई जा रही है।

केंद्रीय विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सभी के लिए वैक्सीन मुक्त अभियान के तहत, भारत ने एक दिन में लगभग 25 मिलियन वैक्सीन खुराक देने का रिकॉर्ड बनाया, यह एक ऐसा कारनामा है जो भारत की क्षमताओं का प्रमाण है। उन्होंने कहा, हमने एक अरब से अधिक टीकों को दे करके, कोविड -19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में एक ऐतिहासिक मील का पत्थर हासिल किया है।

उन्होंने कहा कि ऐसे टीकाकरण शिविर जहां हर किसी की भूमिका होती है, स्पष्ट रूप से सबका साथ, सबका विकास के हमारे आदर्श वाक्य को दर्शाता है, उन्होंने कहा, यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि प्रत्येक नागरिक को कोविड -19 के खिलाफ प्रतिरक्षित किया जाए और हम इसे एक साथ करेंगे। इस अभियान की शुरूआत दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने 21 नवंबर को दिल्ली में की थी। गुप्ता ने कहा, इस अभियान की घोषणा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में की गई थी, जिसके लिए एक स्वस्थ स्वयंसेवकों का पोर्टल स्थापित किया गया था। अब तक पूरे देश में इस पोर्टल के तहत 10,51,603 स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को पंजीकृत किया गया है, जबकि अकेले दिल्ली में 51,360 स्वयंसेवक पंजीकृत हैं।

(आईएएनएस)