विधान परिषद चुनाव में 12 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, 11 सीटें जदयू को

BJP will fight on 12 seats in the Legislative Council elections, 11 seats to JDU
विधान परिषद चुनाव में 12 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, 11 सीटें जदयू को
बिहार सियासत विधान परिषद चुनाव में 12 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, 11 सीटें जदयू को

डिजिटल डेस्क, पटना। स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर सत्ताधारी गठबंधन में अब सहमति बन गई। इस चुनाव में भाजपा को जहां 13 सीटें मिली वहीं जदयू के हिस्से 11 सीटें आई। भाजपा अपने हिस्से की एक सीट अपनी सहयोगी केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को देगी। पटना में भाजपा और जदयू के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि राज्य में राजग की सरकार बहुत अच्छे ढंग से चल रही है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा के हिस्से 13 सीटें आई हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से 12 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि 11 सीटें जदयू को दी गई हैं। प्रेस कांफ्रेंस में जदयू की ओर से उपस्थित बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि इससे मजबूत सामंजस्य हो ही नहीं सकता था।

उन्होंने सीटों की घोषणा करते हुए कहा कि भाजपा रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सीवान, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, सहरसा,, गोपालगंज, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि वैशाली सीट पर राष्ट्रीय लोजपा चुनाव लड़ेगी। जदयू पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा और मधुबनी में अपने प्रत्याशी उतारेगी।

इस प्रेस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के अतिरिक्त बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा सांसद संजय जायसवाल, जदयू की ओर से शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा मौजूद थे। इससे पहले भाजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Jan 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story