बोम्मई ने तेंदुए के हमले से पीड़ित परिवारों के लिए 15 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

Bommai announces Rs 15 lakh compensation for leopard attack victims families
बोम्मई ने तेंदुए के हमले से पीड़ित परिवारों के लिए 15 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की
कर्नाटक सियासत बोम्मई ने तेंदुए के हमले से पीड़ित परिवारों के लिए 15 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को तेंदुए के हमले में मारे गए लोगों के परिवारों को 15 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा, तेंदुए के हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 15 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुआवजे की राशि जंगली हाथी द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों के लिए समान है।

इससे पहले, वन क्षेत्रों के करीब स्थित क्षेत्रों से तेंदुए की गतिविधियों और हमलों की सूचना मिली थी। अब बेंगलुरु और उसके आसपास तेंदुए के हमले और आवाजाही के मामले सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वन विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है। पिछले कुछ दिनों से बाघों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है और उनके लिए जाल बिछाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वन विभाग को तेंदुओं को जिंदा पकड़ने और उन्हें वन क्षेत्रों में बसाने के निर्देश दिए गए हैं। मैसूर और बेंगलुरु के हाथी गलियारों में तेंदुए हैं। बोम्मई ने कहा कि तेंदुए के खतरे को रोकने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है और उन्हें विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जंगलों से निकले तेंदुओं को पकड़ने के लिए एक समर्पित टीम काम कर रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story