शिवसेना के दोनों समूहों ने एससी के फैसले का स्वागत किया

Both Shiv Sena groups welcome SCs decision
शिवसेना के दोनों समूहों ने एससी के फैसले का स्वागत किया
मुंबई शिवसेना के दोनों समूहों ने एससी के फैसले का स्वागत किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के दोनों धड़ों ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत किया, जिसमें चुनाव आयोग को असली शिवसेना पर फैसला करने की अनुमति दी गई थी। अपनी पहली प्रतिक्रिया में, शिंदे ने कहा कि उन्होंने विनम्रतापूर्वक शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत किया और दोहराया कि उनका गुट असली शिवसेना है। उन्होंने कहा, एक लोकतंत्र में, बहुमत मायने रखता है और हमारे पास विधानसभा में बहुमत है, अधिकांश सांसद हमारा समर्थन कर रहे हैं। देश में लिए गए सभी निर्णय संविधान, कानूनों और प्रक्रियाओं पर आधारित हैं। हम इस फैसले की उम्मीद कर रहे थे।

शिवसेना के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह कोई राहत नहीं है जैसा कि शिंदे समूह के नेताओं ने दावा किया है, जबकि सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि यह निर्णय कानूनी प्रक्रियाओं का हिस्सा है, और पूरे देश ने अदालत की कार्यवाही देखी है।

ठाकरे जूनियर ने कहा, यह किसी भी पक्ष के लिए न तो सदमा है और न ही राहत। एससी ने अब ईसीआई से इस मामले में निर्णय लेने के लिए कहा है। गद्दारों को कोई जीत नहीं मिली है जैसा कि वे दावा कर रहे हैं। अब हम अपना मामला ईएसआई के सामने पेश करेंगे। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, शिवसेना नेताओं जैसे अनिल देसाई, पूर्व मंत्री अनिल परब और अन्य ने भी कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करते हैं और अब चुनाव आयोग के समक्ष अपना मामला मजबूती से रखेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story