भाजपा पर आप के विधायकों को खरीदने के आरोप की सीबीआई जांच कराई जाए : अकाली दल

CBI probe should be conducted into BJPs allegation of buying AAP MLAs: Akali Dal
भाजपा पर आप के विधायकों को खरीदने के आरोप की सीबीआई जांच कराई जाए : अकाली दल
शिरोमणि अकाली दल भाजपा पर आप के विधायकों को खरीदने के आरोप की सीबीआई जांच कराई जाए : अकाली दल

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (सैड) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने गुरुवार को पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा के आरोपों की सीबीआई और ईडी जांच की भी मांग की है। वित्त मंत्री ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने आप के 10 विधायकों को खरीदने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी। मजीठिया ने यहां मीडिया से कहा कि यह इसलिए भी जरूरी था क्योंकि आप सरकार ने 24 घंटे बाद भी इस मामले में दर्ज प्राथमिकी को न तो सार्वजनिक किया और न ही इसमें शामिल किसी भाजपा नेता या बिचौलियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच भी कराई जा सकती है। पंजाब ने कभी इतने बड़े पैमाने पर रिश्वतखोरी का आरोप नहीं देखा गया है और चूंकि पंजाब पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है इसलिए मामला केंद्रीय एजेंसियों को सौंप दिया जाना चाहिए। मजीठिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उन आरोपों की भी जांच कराने की अपील की है कि आप विधायकों को लुभाने के लिए शाह के नाम का इस्तेमाल किया गया था।

यह किसी विशेष पार्टी के बारे में नहीं बल्कि लोकतंत्र और इसकी नींव के लिए एक चुनौती है। उन्होंने कहा कि सैड अपनी ओर से शुक्रवार को चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराएगी कि राज्य के लोगों की भावनाओं और सच्चाई जानने के उनके अधिकार को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की गहन जांच की जाए। सैड नेता ने यह भी कहा कि रिश्वत के पूरे मामले में कई खुलासे हुए हैं, उन्होंने कहा कि सैड अपनी ओर से शुक्रवार को चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराएगी कि राज्य के लोगों की भावनाओं और सच्चाई जानने के उनके अधिकार को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की गहन जांच की जाए।

सैड नेता ने यह भी कहा कि रिश्वत के पूरे मामले में कई खुलासे हुए हैं। अलग-अलग नेता अलग-अलग आंकड़े दे रहे हैं। चीमा कहते हैं कि 10 विधायकों से संपर्क किया गया था, तो मुख्यमंत्री ने यह आंकड़ा छह या सात क्यों बताया, जबकि मंत्री अमन अरोड़ा ने यह आंकड़ा 35 का बताया था। उन्होंने कहा कि आप नेतृत्व ने दावा किया था कि उसके पास मामले में साक्ष्य हैं लेकिन उसे जनता के साथ साझा नहीं किया जा रहा है।

मजीठिया ने कहा, सरकार उसी तरह से विश्वास मत हासिल करने के लिए एक विशेष सत्र आयोजित कर सकती है, जिस तरह से उसने दिल्ली में किया था। उन्होंने आरोपों के पीछे आप की प्रमुख शख्सियत शीतल अंगुरल की साख पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने दावा किया कि अंगुरल पर हमला किया गया था, लेकिन सार्वजनिक क्षेत्र में इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी।

उन्होंने आगे कहा, यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि अंगुरल को भाजपा की ओर से जान से मारने की धमकी मिली थी। उन्होंने यह साबित करने के लिए कि अंगुरल के भाजपा के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध थे, गृह मंत्री अमित शाह सहित शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ अंगुरल की कई तस्वीरें सामने आईं हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि अंगुरल की गवाही पर विश्वास नहीं किया जा सकता था क्योंकि उसके खिलाफ नौ आपराधिक मामले दर्ज थे, जिनमें एक नाबालिग लड़की के अपहरण, हत्या के प्रयास और सट्टा के मामले शामिल थे। एक सवाल का जवाब देते हुए मजीठिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बीएमडब्ल्यू के बारे में झूठ बोलकर पंजाब में कार निर्माण संयंत्र स्थापित कर पंजाब की प्रतिष्ठा को कम किया है। उन्होंने अग्निपथ योजना पर दोहरे मापदंड होने के लिए आप सरकार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने विधानसभा में इस योजना का विरोध किया था, लेकिन अब वह इसका समर्थन कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story