सीएम अशोक गहलोत ने बनाई जबरदस्त रणनीति, बीजेपी के पद चिन्हों पर चलते हुए विधानसभा चुनाव में मात देने का बनाया फुलप्रूफ प्लान 

CM Ashok Gehlot made a tremendous strategy, following the footsteps of BJP, made a plan
सीएम अशोक गहलोत ने बनाई जबरदस्त रणनीति, बीजेपी के पद चिन्हों पर चलते हुए विधानसभा चुनाव में मात देने का बनाया फुलप्रूफ प्लान 
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 सीएम अशोक गहलोत ने बनाई जबरदस्त रणनीति, बीजेपी के पद चिन्हों पर चलते हुए विधानसभा चुनाव में मात देने का बनाया फुलप्रूफ प्लान 
हाईलाइट
  • बीजेपी के हथियार से उन पर ही निशाना

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में सियासी सरगर्मी बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। क्योंकि, इस साल के अन्त में प्रदेश के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस, वोटर्स को साधने के लिए नई-नई स्कीम्स ला रही है। वहीं राजस्थान आज यानी 30 मार्च को अपना 74 वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा योजनाओं के लाभ उठाने वाले लाभार्थियों से संवाद किया। जिसमें चिरंजीवी योजना, बिजली सब्सिडी योजना, पशु बीमा योजना और अंग्रेजी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी शामिल थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर किसी कोई शिकायत आती है तो वह तुरंत इसकी शिकायत करे। 

गहलोत के इस संवाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि सीएम अशोक गहलोत पीएम के पद चिन्हों पर चलते हुए प्रदेश की आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए पूरी तैयारी में हैं।

गहलोत ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 29 मार्च को ट्वीट कर बताया था कि प्रदेश के 74वें स्थापना दिवस पर राज्यों के 33 जिलों के 355 ब्लॉक के 2 लाख लोगों से सीधा संवाद करूंगा। जिसमें वह सम्मानित लाभार्थियों और आम जनता से सीधे रुबरु होंगे। गहलोत ने ट्ववीट कर कहा, "जन सम्मान, जय राजस्थान। गौरवमयी राजस्थान दिवस के शुभ अवसर पर जन-जन की बचत, राहत, बढ़त की गारंटी करने वाली व प्रदेश को तरक्की की नई राह पर बढ़ाने वाली विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के सम्मान हेतु लाभार्थी उत्सव आयोजित किया जा रहा है। आप सभी सादर आमंत्रित हैं।"

गहलोत ने स्कीम्स को विस्तार से समझाया

इसी को लेकर आज सीएम अशोक गहलोत ने करीब 2 लाख लोगों को सोशल मीडिया के जरिए संबोधित और उनसे सीधा संवाद किया। वर्चुअल संवाद में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, यूट्यूब और ट्वीटर रहे, जिस पर सीएम ने लाइव आकर सरकार द्वारा लाई गए स्कीम्स को विस्तारपूर्वक समझाया। हालांकि, इन सबसे इतर सीएम अशोक गहलोत को वर्चअली जनता से कनेक्ट होते हुए देख, पीएम मोदी से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। 

बीजेपी के हथियार से उन पर ही निशाना

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत सोशल मीडिया को भाप चुके हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो गहलोत का कहना है कि भाजपा हर चुनाव में बेहतर प्रदर्शन इसलिए करती है क्योंकि उसकी पकड़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर काफी शानदार है और अपनी स्कीम्स को अच्छे तरीके से जनता में पहुंचाने में वो हमेशा कामयाब रही है। 

वहीं इस पूरे मामले पर पार्टी के नेता का कहना है कि पीएम मोदी बीजेपी की सबसे बड़े नेता होने के बावजूद वो अपनी केंद्र सरकार या बीजेपी शासित राज्यों की सरकारों की योजनाओं को बड़ी प्रमुखता से जनता के समक्ष रखते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अशोक गहलोत ने अब राज्य के तमाम स्कीम्स को सोशल मीडिया के जरिए आम नागरिकों में ले जाने का फैसला किया है। जिसका कदम गहलोत जी ने रख दिया है।

कांग्रेस को घेर पाएगी बीजेपी?

200 विधानसभा सीटों वाली राजस्थान में इसी साल नवंबर के महीने में चुनाव होने वाले हैं। फिलहाल राज्य में कांग्रेस पार्टी की सत्ता है और वो पूरी दमभर रही है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को मात देकर एक बार फिर सत्ता के सिंहासन पर विराजमान होंगी। जबकि बीजेपी उधर गहलोत को घेरने के लिए रणनीति तैयार कर रही है ताकि गहलोत को चुनावी अखाड़े में पछाड़ा जा सके। हालांकि, यह तो भविष्य के गर्भ में ही छिपा है कि कौन सी पार्टी किसके ऊपर हावी होने वाली है, लेकिन जो भी हो देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा।

Created On :   30 March 2023 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story