कर्नाटक में भ्रष्टाचार पर घिरती जा रही बीजेपी, राहुल गांधी समेत अशोक गहलोत ने साधा करप्शन पर निशाना, कहा ये 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार

CM Ashok Gehlot surrounded the central government on the issue of corruption
कर्नाटक में भ्रष्टाचार पर घिरती जा रही बीजेपी, राहुल गांधी समेत अशोक गहलोत ने साधा करप्शन पर निशाना, कहा ये 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार
बीजेपी की मुश्किल कर्नाटक में भ्रष्टाचार पर घिरती जा रही बीजेपी, राहुल गांधी समेत अशोक गहलोत ने साधा करप्शन पर निशाना, कहा ये 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार

डिजिटल डेस्क,जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार और केंद्रीय एजेंसियों पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार के खिलाफ छापे राजस्थान में पड़े हैं। लेकिन कर्नाटक में 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार पर किसी तरह के छापे नहीं पड़े। जहां जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है।

आपको बता दें कि, अगले महीने ही कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी किसी भी तरह का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहती है। कांग्रेस के तमाम नेता कर्नाटक बीजेपी को घेरने के लिए भ्रष्टाचार के मामले उठा रहे हैं। इसी को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधा है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी भी बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोल चुके हैं।

सीएम गहलोत ने भ्रष्टाचार पर बीजेपी को घेरा

दरअसल, सीएम अशोक गहलोत पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी, केंद्रीय एजेंसियां सीबीआई और ईडी पर निशाना साधते हुए कहा, कर्नाटक में बीजेपी की 40 प्रतिशत भ्रष्टाचार वाली सरकार है लेकिन वहां किसी भी तरह के छापे नहीं पड़े। भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे ज्यादा राजस्थान में छापे पड़े हैं। जो देश के किसी भी राज्य से कई गुना ज्यादा है। गहलोत ने आगे कहा कि, कर्नाटक में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार होते हैं लेकिन एजेंसियां वहां छापे नहीं मारती केवल गैर बीजेपी राज्यों में ही कार्रवाई करती है जो साफतौर पर केंद्र सरकार की मंशा पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हैं। 

राहुल ने क्या कहा था?

आपको बता दें कि, हाल ही में राहुल गांधी कर्नाटक के दौरे पर गए हुए थे। जहां पर उन्होंने कोलार में एक जनसभा को संबोधित किया था। राहुल ने अपने संबोधन में कहा था कि, "कर्नाटक में बीजेपी सरकार ने क्या काम किया? उन्होंने 40 फीसदी कमीशन खाया। काम करवाने के लिए बीजेपी की सरकार ने कर्नाटक के लोगों से पैसा चोरी किया। जो भी उन्होंने किया 40 फीसदी कमीशन लिया। यह मैं नहीं कह रहा, ठेकेदार संघ ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर यह बात कही है।"

बीजेपी के लिए करप्शन बना सिरदर्द

दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ा मुद्दा भ्रष्टाचार को लेकर चल रही है। कर्नाटक बीजेपी सरकार पर आरोप लगते रहे हैं कि, इनके कार्यकाल के दौरान छोटे से छोटे सरकारी काम करवाने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। बिना रिश्वत दिए कर्मचारी बात नहीं सुनते और फाइल्स अटका कर रखते हैं। इसी बात को मुद्दा बनाकर कांग्रेस इस बार चुनाव में उतरी है जिसका फायदा उसे मिलता हुआ भी दिखाई दे रहा है। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, कांग्रेस प्रदेश में सरकार बना सकती है लेकिन उसको इस मुद्दे को वोटर्स के सामने खूब उछालना होगा ताकि मतदाताओं में उसके प्रति विश्वास बना रहे।

10 मई को वोटिंग

बता दें कि, कनार्टक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को वोटिंग होने वाली है। जबकि इसके नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। वहीं इस चुनाव के लिए कांग्रेस अपनी पूरी ताकत लगा रही है ताकि इसे जीता जा सके। हालांकि, कांग्रेस का ये प्रयास कितना सफल होता है आने वाली 13 तारीख को पता चल जाएगा।

Created On :   22 April 2023 6:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story